Logo
May 6 2024 06:51 AM

मुखर्जी नगर में कोचिंग सेंटर में लगी आग, चौथी मंजिल से कूदकर छात्रों ने बचाई जान

Posted at: Jun 15 , 2023 by Dilersamachar 9425
दिलेर समाचार,

ये भी पढ़े: होमबॉयर्स अब भी कर रहे अपने आशियाने का इंतजार

दिलेर समाचार, दिल्ली। दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक कोचिंग सेंटर में भीषण आग लग गई. आग आज दोपहर करीब साढ़े 12 बजे लगी. कोचिंग सेंटर में आग लगी देख छात्रों में हड़कंप मच गया. छात्र चीख-पुकार मचाने लगे. आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाना और छात्रों का रेस्क्यू करना शुरू किया. मौके पर फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं.

बताया जा रहा है कि आग बिजली के मीटर में लगी थी, जिससे पूरे कोचिंग सेंटर में धुआं भर गया. डर के मारे छात्रों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई. इस दौरान चार छात्र घायल भी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर 11 फायर टेंडर आग बुझाने में जुटे हैं. स्थानीय लोग भी छात्रों को कोंचिग सेंटर से बाहर निकालने के लिए पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम की मदद कर रहे हैं.

ये भी पढ़े: Santosh Manjhi Resigns: नीतीश कैबिनेट से दिया जीतन राम मांझी के बेटे ने इस्तीफा

कोचिंग सेंटर में आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कमरे से धुआं निकल रहा है और छात्र तारों और रस्सी के सहारे नीचे उतर रहे हैं. रेस्क्यू कर लाए गए कुछ छात्रों ने बताया कि जब क्लास रूम में वह पढ़ रहे थे, तभी आग लग गई. क्लास रूम में धुआं फैलता देख उन लोगों ने खिड़की खोल दी. इस दौरान नीचे मौजूद लोगों ने किसी तरह रस्सी और तार फेंका, जिसको पकड़कर वह लोग नीचे उतरे.

छात्रों ने बताया कि अब फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझान में जुटी है. कुछ छात्र अब भी क्लास रूम में फंसे हुए हैं. उनका रेस्क्यू किया जा रहा है. पुलिस और फायर ब्रिगेड के मुताबिक, आग एक बिजली के मीटर में लगी थी, जो ज्यादा बड़ी नहीं थी, लेकिन धुंआ उठने के बाद छात्र पैनिक हो गए और बिल्डिंग से पीछे के रास्ते से उतरने लगे. चार स्टूडेंट्स घायल हुए हैं. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED