Logo
April 27 2024 07:42 AM

ICC World Cup 2019 : दोनों मैच हारकर भी इंग्लैंड बना सकता है सेमीफाइनल में जगह

Posted at: Jun 26 , 2019 by Dilersamachar 10828

दिलेर समाचार, खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखे जा रहे इंग्लैंड को मंगलवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप में गत विजेता ऑस्ट्रेलिया के हाथों 64 रनों से हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड की इस तीसरी हार से उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बहुत मुश्किल हो गई है। इंग्लैंड को अब न्यूजीलैंड और भारत से खेलना है और इन टीमों के खिलाफ वर्ल्ड कप में उसका रिकॉर्ड खराब रहा है।

इंग्लैंड सात मैचों से 8 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर बना हुआ है। पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ मिली हार ने उसके सेमीफाइनल के समीकरण गड़बड़ा दिए है और अब उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इंग्लैंड को मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड को अब 30 जून को बर्मिंघम में भारत से और 3 जुलाई को चेस्टर ली स्ट्रीट में न्यूजीलैंड से खेलना है। इंग्लैंड वर्ल्ड कप में पिछले 27 सालों में इन दोनों टीमों को हरा नहीं पाया है।

इंग्लैंड यदि अपने अंतिम दो मैचों में से एक मैच भी जीत ले तो भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है बशर्ते श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश भी उनके एक-एक मैच हार जाए। इस स्थिति में इंग्लैंड और श्रीलंका के 10-10 अंक रहेंगे जबकि पाकिस्तान और बांग्लादेश के 9-9 अंक रहेंगे। इंग्लैंड 5 जीत की वजह से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा जबकि श्रीलंका 4 जीत और दो रद्द मैचों की वजह से पीछे छूट जाएगा।

यदि श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश अपने बचे हुए सभी मैच जीत ले तो इंग्लैंड यह कामना करेगा कि भारत शेष चारों मैच हार जाए। इस स्थिति में भारत के 9 अंक ही रहेंगे लेकिन ऐसा होने की संभावना कम ही है।

इंग्लैंड अपने दोनों मैच हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है लेकिन इसके लिए अन्य मैचों के परिणाम उसके हिसाब से होने होंगे। इस स्थिति में पाकिस्तान को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड से हारना होगा और बांग्लादेश को हराना होगा। बांग्लादेश को भारत के हाथों हार झेलनी होगी। श्रीलंका को उसके सभी मैच हारने होंगे और वेस्टइंडीज को उसका एक मैच हारना होगा। इस स्थिति में पाकिस्तान और बांग्लादेश के 7-7 अंक रहेंगे। श्रीलंका के 6 अंक रहेंगे और वेस्टइंडीज के 7 अंक ही हो पाएंगे, इस स्थिति में इंग्लैंड 8 अंकों के साथ भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया अभी 7 मैचों से 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। वह अंक तालिका में शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड 6 मैचों से 11 अंकों के साथ दूसरे और भारत 5 मैचों से 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

ये भी पढ़े: पटना: SUV ड्रायवर ने 4 बच्चों को कुचला, भीड़ ने चालक को पीट-पीटकर मार डाला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED