Logo
April 29 2024 08:25 AM

IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे को मिला ऐतिहासिक मुलाग मेडल

Posted at: Dec 29 , 2020 by Dilersamachar 9854

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया को बॉक्सिंग डे (Boxing Day Test) टेस्‍ट मैच में 8 विकेट के अंतर से मात दे दी. पहली पारी में शतक जड़ने वाले रहाणे प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्‍हें क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) ने ऐतिहासिक मुलाग मेडल देकर सम्‍मानित किया. दूसरा टेस्‍ट मैच शुरू होने से पहले ही बोर्ड ने घोषणा कर दी थी कि प्‍लेयर ऑफ द मैच को मुलाग मेडल से सम्‍मानित किया जाएगा.

पहली पारी में रहाणे ने 112 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में वह 27 रन पर नाबाद रहे. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को 200 रन पर ही समेट दिया था और इस वजह से भारत को जीत के लिए 70 रनों का ही लक्ष्‍य मिला, जिसे भारत ने आसानी से हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम ने चार मैचों की सीरीज में 11 से बराबरी कर ली है.

जॉनी मुलाग विदेशी दौरे पर जाने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे. मुलाग की अगुआई में 1868 में टीम ने इंग्‍लैंड का दौरा किया था. मुलाग एक ऑलराउंडर थे.. यह टीम अंतरराष्ट्रीय दौरा करने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम थी. मुलाग का असली नाम उनारिमिन था और उन्होंने 1868 में क्षेत्रीय टीम का नेतृत्व किया था.

ये भी पढ़े: #SidNaazInGoa: Late Night पार्टी में साथ एक बार फिर साथ नजर आए सिद्धार्थ और शहनाज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED