Logo
April 27 2024 02:23 PM

भारत ने जीता पहला गोल्ड मेडल, शूटिंग में लगाया सोने पर अचूक निशाना

Posted at: Sep 25 , 2023 by Dilersamachar 9652

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. चीन के हांग्जो में खेले जा रहे एशियन गेम्स में अपना पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. दूसरे दिन मेंस 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में भारत ने सोने पर अचूक निशाना साधा. भारतीय निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, रुद्रंकेश बालासाहेब पाटिल की तिकड़ी ने 1893.7 के कुल स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता. ये विश्व रिकॉर्ड भी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड 1893.3 अंक का था, जो कि चीन ने बनाया था. इस इवेंट का सिल्वर मेडल दक्षिण कोरिया की झोली में आया है. चीन के निशानेबाज 1888.2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

भारत के तीनों शूटर में सबसे ज्यादा 632.5 अंक रुद्रांक्ष ने हासिल किए. उनके अलावा एश्वर्य तोमर ने 631.6 पॉइंट जबकि दिव्यांश पवार ने 629.6 अंक बटोरे.

शूटिंग में विश्व रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीतने के बाद एशियन गेम्स के दूसरे दिन भारत ने दो और कांस्य पदक जीते. ये दोनों मेडल भारत को रोइंग में मिले. मेंस फोर इवेंट में जसविंदर सिंह, भीम सिंह, पुनित कुमार और आशीष ने 6:10.81 का समय निकालकर कांस्य पदक जीता. इसके बाद, भारत ने नौकायन में एक और ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया. इस बार सतनाम सिंह, परमिंदर सिंह, जाकर खान और सुखमीत सिंह ने पदक जीता. इन दो पदकों के साथ ही रोइंग में भारत की मेडल की संख्या 5 हो गई है. भारत ने पहले दिन 3 सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीते थे.

ये भी पढ़े: विदेश में खालिस्तानी सरगनाओं की हत्याओं के पीछे फूट है कारण!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED