Logo
April 26 2024 05:28 AM

INDvsSA : मिताली और मंधाना ने फिर एक बार जीत हासिल करी

Posted at: Feb 17 , 2018 by Dilersamachar 9825

दिलेर समाचार, मिताली राज और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिलाओं ने यहां दूसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ विकेट से जीत दर्ज की। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

इससे पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी। शानदार पारी के लिए मिताली राज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दक्षिण अफ्रीका से मिले 143 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर पा लिया।

मिताली राज और मंधाना ने 14.2 ओवर में दूसरे विकेट के लिए नाबाद 106 रन जोड़े। मिताली ने जहां नाबाद 61 गेंद में 76 रन बनाए, तो वहीं मंधाना ने आउट होने से पहले 42 गेंद में 57 रन बनाए। वहीं कप्तान हरमनप्रीत सात रन बनाकर नाबाद रहीं।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले दक्षिण अफ्रीका को खेलने का न्यौता दिया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और 58 रन के अंदर ही उन्होंने अपने चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को संभलने का मौका नहीं मिला।

दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी। इसमें सूने लूस ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। वहीं डि क्लर्क ने 26 रन बनाए। भारत की ओर से पूनम यादव और अनुजा पाटिल ने दो-दो विकेट चटकाए।

 

आखिरी तीन मैचों का प्रसारण-

भारतीय महिला टीम के तीसरे, चौथे और पांचवें टी-20 मैच का प्रसारण सोनी पिक्चर्स नेटवर्क (एसएसपीएन) में किया जाएगा। 18 फरवरी से ये मैच सोनी टेन-1 और सोनी टेन-3 में आएंगे। तीसरा मैच 18, चौथा मैच 21 और पांचवां मैच 24 फरवरी को होगा। इससे पहले महिला टीम के वनडे और शुरुआती दो टी-20 मैचों के प्रसारण नहीं होने की काफी आलोचना हुई थी।

ये भी पढ़े: स्पिनर मुजीब ने तोड़ा वकार का विश्व रिकॉर्ड

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED