Logo
April 26 2024 11:50 PM

कर्नाटक : लगातार तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Posted at: May 1 , 2018 by Dilersamachar 9723

दिलेर समाचार, बेंगलुरु । 2019 लोकसभा चुनावों से पहले सभी राजनीतिक पार्टियों की निगाहें कर्नाटक विधानसभा चुनावों पर हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब तक प्रदेश का दौरा कर चुके हैं और एक-दूसरे पर प्रहार करते रहे हैं. इसी बीच मंगलवार (1 मई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक पहुंच रहे हैंं. इस दौरे पर पीएम मोदी कई रैलियों को संबोधित कर बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे. 1 मई को पीएम मोदी उडुपी जाएंगे, जहां पर उनका श्री कृष्ण मठ जाकर जनता से पार्टी को वोट देने की अपील करेंगे.

17 रैलियों को करेंगे पीएम मोदी

इस दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी 17 रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. इन रैलियों के लिए पार्टी की ओर से सोच-समझकर रणनीति तय की गई है. आज पीएम मोदी एक के बाद एक तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. विधानसभा चुनावों के ऐलान के बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी एक दिन में तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. इनमें से एक मध्य कर्नाटक में, दूसरी दक्षिण क्षेत्र एवं तीसरी हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में होगी.

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 150सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

श्रीनिवास प्रसाद बनेंगे बीजेपी की जीत का कारण!

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी जिस क्षेत्र का आज दौरे करने जा रहे हैं, वह मध्य कर्नाटक का हिस्सा है. कर्नाटक के चामराज नगर जनपद में बीजेपी हमेशा से ही कमजोर रही है और यहां पर पार्टी को श्रीनिवास प्रसाद का साथ मिला है. बता दें कि कांग्रेस में तवज्जों ना मिलने के कारण उन्होंने पार्टी का अलविदा कहा है. यह क्षेत्र एससी/एसटी बहुल हैं. ऐसे में श्रीनिवास पार्टी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

12 मई को होगा मतदान

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होने वाले हैं. मतदान के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कस चुकी हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब तक कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. प्रदेश में अहम मुकाबला सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी और जनता दल (सेकुलर) के बीच माना जा रहा है. बीजेपी इस कोशिश में लगी हुई है कि इस बार कर्नाटक में बीजेपी येदुरप्पा के नेतृत्व वाली सरकार बनें.

ये भी पढ़े: मां ने देखा सपना, बेटी ने पा ली मंजिल, प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित |

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED