Logo
April 26 2024 04:20 PM

दिल्ली : कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास जलकर खाक हुई 50 से ज्यादा झोपड़ियां

Posted at: Jun 13 , 2021 by Dilersamachar 10318

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दक्षिणपूर्व दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन (Kalindi Kunj Metro Station) के पास लगी आग (FIRE) में 53 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. अग्निश्मन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार को हुई और दमकल विभाग को इसकी सूचना रात करीब 11 बजकर 55 मिनट पर मिली. अधिकारी ने बताया कि आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने बताया कि कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर (Madanpur Khadar) में घटनास्थल पर दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं, देर रात तीन बजे आग पर काबू पा लिया गया.

पुलिस ने बताया कि रोहिंग्या शिविर में आग लगने की पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) को फोन के जरिए जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस मदनपुर खादर के कंचन कुंज में घटनास्थल पर पहुंची. बाद में आग को काबू में कर लिया गया.

इस बाबत पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा, ‘56 झोंपड़ियां जलकर खाक हो गईं, जिनमें करीब 270 रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे थे. अभी यह पता नहीं लग पाया है कि आग क्यों लगी और उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

वहीं, कल राजधानी के लाजपत नगर इलाके (Lajpat Nagar localities) में सुबह कपड़ों की दुकान में आग (Fire) लग गई थी. सुबह करीब 10 बजे के आसपास दुकान में आग लगते ही बाजार में अफरा-तफरी मच गई थी. फौरन दमकल विभाग (Fire Department) को सूचना दी गई. आग बुझाने के लिए जल्द ही 16 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थीं.

ये भी पढ़े: नहीं रहीं उत्तराखंड की कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED