Logo
May 7 2024 03:58 AM

लंदन से लौटते ही नवाज शरीफ पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़, फ्लाइट में ही लग जाएगी हथकड़ी!

Posted at: Sep 25 , 2023 by Dilersamachar 9334

दिलेर समाचार, इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की वतन वापसी होने पर उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो मामलों में पहले ही दोषी करार दिए जा चुके नवाज शरीफ को लंदन से पाकिस्तान लौटने के दौरान विमान में ही गिरफ्तार किया जा सकता है. हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ अग्रिम जमानत लेने की कोशिश में जुटे हुए हैं. वहीं एआरवाई न्यूज के कार्यक्रम ‘अतराज है’ में बोलते हुए राजा आमिर अब्बास ने कहा कि नवाज शरीफ को गिरफ्तारी से पहले जमानत मिलना मुश्किल हो रहा है, जमानत तब दी जाती है जब केस चल रहा हो और गिरफ्तारी का डर हो. राजा अमीर अब्बास ने कहा कि अभी तक ऐसा कभी हुआ नहीं है कि किसी दोषी को गिरफ्तारी से पहले जमानत मिल जाए.

उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ का आना और गिरफ्तार न होना कानूनी तौर पर मुश्किल है. कानूनी विशेषज्ञ के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री को 2 मामलों में सजा हो चुकी है और अपील भी खारिज हो चुकी है. उन्हें कोर्ट को संतुष्ट करना होगा कि वह इतने समय तक क्यों नहीं आए. अगर वह संतुष्ट हैं तो अपील की जा सकती है. फिर जमानत याचिका पर सुनवाई हो सकती है. वहीं दूसरी ओर, मुस्लिम लीग (एन) की कानूनी टीम ने अपने नेता को घर लौटने पर संभावित गिरफ्तारी से बचाने की रणनीति तैयार की है. सूत्रों के मुताबिक, नवाज शरीफ की घर वापसी से एक हफ्ते पहले कानूनी टीम पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षात्मक जमानत के लिए अर्जी दाखिल करेगी.

बता दें कि आय की घोषणा नहीं करने पर उच्चतम न्यायालय ने नवाज शरीफ को सार्वजनिक पद रखने के लिए आजीवन अयोग्य करार दिया था, जिसकी वजह से उन्हें 2017 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. नवाज शरीफ ने इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी थी, जिसपर लाहौर हाईकोर्ट ने उन्हें चार सप्ताह की मंजूरी प्रदान की थी. लेकिन वह वापस नहीं लौटे और साल 2019 से लंदन में रह रहे हैं.

पाकिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री मुर्तजा सोलांगी ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जेल की सजा से लंदन नहीं भागे और अगले महीने स्वदेश लौटने पर उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी. शरीफ (73) ने हाल ही में कहा था कि वह 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने को लेकर उत्साहित हैं और जनवरी 2024 में होने वाले चुनावों में अपनी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी का नेतृत्व करेंगे. जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, कराची में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सोलांगी ने कहा कि नवाज तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं और एक बड़े राजनीतिक दल के नेता हैं.

ये भी पढ़े: लव कुश रामलीला कमेटी का भूमि पूजन समारोह संपन्न

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED