Logo
May 1 2024 07:58 PM

पाकिस्तान के दिग्गजों ने रोहित की बैटिंग को सराहा

Posted at: Oct 12 , 2023 by Dilersamachar 9570

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023  में अफगानिस्‍तान के खिलाफ टीम इंडिया के रोहित शर्मा के तूफानी बैटिंग ने विपक्षी टीमों के लिए ‘खतरे की घंटी’ बजा दी है. बुधवार के इस मैच में रोहित जबर्दस्‍त लय में थे. उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के सभी बॉलर्स पर ‘हल्‍ला’ बोल दिया. इसके बाद तो विपक्षी बॉलर और फील्‍डर उनके आगे बेबस ही नजर आए. ‘हिटमैन’ ने महज 84 गेंदों पर 16 चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से 131 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका शतक महज महज 63 गेंदों पर 12 चौकों और चार छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ.

यह रोहित की बैटिंग का ही कमाल था कि अफगान टीम के 272 रनों के सम्‍मानजनक स्‍कोर को टीम इंडिया ने महज 35 ओवर्स में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जबर्दस्‍त पारी के बाद रोहित हर कहीं चर्चा में हैं. ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान पर जीत दर्ज कर चुकी टीम इंडिया को अपना अगला मैच 14 अक्‍टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान से खेलना है, ऐसे में स्‍वाभाविक रूप से पड़ोसी देश के क्रिकेटरों और फैंस की चिंता बढ़ गई है.

पाकिस्‍तान के स्‍पोर्ट्स चैनल A स्‍पोर्ट्स पर बात करते हुए दिग्‍गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने रोहित की जमकर प्रशंसा की. वसीम ने कहा, ‘इसे कहते हैं कंट्रोल्‍ड काइंड ऑफ विन.बेशक अफगानिस्‍तान को ज्‍यादा अनुभव नहीं है लेकिन भारत ने जिस तरह से बैटिंग की, वह लाजवाब है.कोई चांस नहीं दिया, प्रॉपर शॉट खेली. ऐसा लगता है कि रोहित के पास दूसरे बैटरों की तुलना में ज्‍यादा समय होता है. उन्‍हें बैटिंग करते हुए देखना आनंददायक होता है. कोहली ने 50 किया, अच्‍छा लगा लेकिन रोहित तो अलग ही लगे.’ शोएब‍ मलिक ने कहा कि रोहित जब मैच में टॉस के लिए आए थे तो अतिरिक्‍त आत्‍मविश्‍वास से भरे थे. जब आप पहला मैच बड़ी टीम से खेलते हैं और जीतते हैं. जैसा कि वे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले और जीते, इसके बाद आप अलग आत्‍मविश्‍वास लेकर अगली टीम के खिलाफ उतरते हैं.

पाकिस्‍तान टीम के पूर्व कप्‍तान मिस्‍बाह उल हक ने कहा, ‘यह बैटिंग देखने के बाद मुझे लगता है कि जिन टीमों को आगे खेलना है, पाकिस्‍तान को आगे भारत से खेलना है, वे निश्चित रूप से अंडर प्रेशर होंगी.बॉलर को समझ में नहीं आएगा कि बॉल करना कहां पर है. अगर आप आउट साइड द ऑफ स्‍टंप करते हैं तो चौका मार देते हैं. खिंचा हुआ बॉल करते हैं तो सामने उठाकर मारते हैं और थोड़ी शॉर्ट ऑफ लेंथ को आराम में स्‍क्‍वेयर लेग और फाइन लेग में छक्‍का मार देते हैं. जिस तरह से वे बैटिंग कर रहे हैं, मार्जिन ऑफ एरर काफी कम है.’

ये भी पढ़े: दिल्ली ट्रैफिक पुलिसकर्मी बताकर निजी कंपनी के कर्मचारियों से 50 लाख लूटे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED