Logo
May 12 2024 10:29 PM

भारत यात्रा से पहले राष्ट्रपत‍ि जो बाइडन की पत्नी ज‍िल बाइडन हुईं कोव‍िड पॉज‍िट‍िव

Posted at: Sep 5 , 2023 by Dilersamachar 9387

दिलेर समाचार, अमेर‍िका. भारत में दुन‍िया के द‍िग्‍गज नेता नई द‍िल्‍ली में होने जा रहे जी20 श‍िखर सम्‍मेलन (G20 Summit) में श‍िरकत करने आ रहे हैं. ऐसे में दुन‍िया के कई देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या भी बढ़ रही है. कोव‍िड-19 के एरिस के बाद अब पिरोला वायरस (Pirola Variant) या BA 2.86 नाम के नये वेरिएंट ने एक बार फिर दुनिया भर में स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल कोरोना के इस नए वेरिएंट को अब तक सामने आए सभी वेरिएंट्स से खतरनाक माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पिरोला वेरिएंट (Pirola Virus) के मामले डेनमार्क, यूके, साउथ अफ्रीका, इजराइल और स्विट्जरलैंड जैसे देशों में मिल चुके हैं.

इस बीच अब अमेर‍िका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की पत्नी को कोव‍िड टेस्‍ट में पॉज‍िट‍िव पाया गया है. लेक‍िन इसके परिणाम नकारात्मक म‍िले हैं. प्रवक्ता ने कहा क‍ि अमेर‍िका की फर्स्‍ट लेडी जिल बाइडन (US First Lady Jill Biden) की सोमवार को कोव‍िड-19 की जांच की गई थी ज‍िसमें वह पॉज‍िट‍िव आई हैं. लेकिन वर्तमान में उनमें केवल हल्के लक्षण पाए गए हैं.

राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी के सकारात्मक परीक्षण के बाद वायरस का परीक्षण किया गया, लेकिन उसके पर‍िणाम न‍िगेट‍िव सामने आए हैं. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति नियमित रूप से टेस्‍ट जारी रखेंगे और लक्षणों के लिए उनकी मॉनीटर‍िंग की जाएगी. संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने कहा कि जिल बाइडन फिलहाल डेलावेयर के रेहोबोथ बीच के घर में रहेंगी.

इस बीच देखा जाए तो अमेर‍िका में एक हफ्ते में कोविड अस्पताल में भर्ती होने वालों के संख्‍या में 19 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं, कोविड से मौतों के मामले में 21 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज हुई है. एनपीआर की रिपोर्ट के अनुसार रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार एक सप्ताह में 10,000 लोगों को कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़े: सर्वोच्च शक्तिशाली संगठन-जी20

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED