Logo
May 6 2024 04:11 AM

rafale deal : अधिकतर एजी है पीएसी के सदस्य

Posted at: Dec 17 , 2018 by Dilersamachar 9679

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) राफेल सौदे पर पूछताछ के लिए अटार्नी जनरल और कैग को नहीं भी बुला सकती है। पीएसी के अध्यक्ष और कांग्र्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कैग की रिपोर्ट पर जानकारी के लिए इन्हें बुलाने का प्रस्ताव किया है, लेकिन समिति के ज्यादातर सदस्य इसके पक्ष में नहीं हैं।

कांग्र्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट का जिक्र किया था, जिसे पीएसी में जमा किया गया है। लेकिन, उन्होंने कहा कि खड़गे की अध्यक्षता वाले पैनल को इस तरह की कोई रिपोर्ट सौंपी ही नहीं गई है।

ये भी पढ़े: 1984 सिख दंगा मामला : सज्जन कुमार दोषी करार, हुई उम्रकैद की सजा

खड़गे ने भी शनिवार को कहा था कि वह यह जानने के लिए कि कैग की रिपोर्ट कब संसद में रखी गई थी, समिति के सभी सदस्यों से कैग और एजी को बुलाने का अनुरोध करेंगे। खड़गे के बयान पर बीजद के वरिष्ठ सांसद भर्तृहरि महताब ने कहा कि समिति के अध्यक्ष निजी हैसियत से कैग और एजी को बुला सकते हैं, लेकिन पूरी समिति के

सामने नहीं, क्योंकि 2018-19 के लिए उसके एजेंडे में राफेल सौदा है ही नहीं। इसके अलावा, राफेल सौदे पर कैग की रिपोर्ट अभी समिति के सामने रखी भी नहीं गई है। वहीं, तेदेपा सांसद सीएम रमेश ने भी ऐसी ही बात कही है।

 

 

ये भी पढ़े: World Tour Finals: सिंधु ने जीत के साथ रचा इतिहास

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED