Logo
April 26 2024 01:41 PM

World Tour Finals: सिंधु ने जीत के साथ रचा इतिहास

Posted at: Dec 16 , 2018 by Dilersamachar 12503

दिलेर समाचार, ग्वांगझू। भारत की पीवी सिंधु ने रविवार को धमाकेदार प्रदर्शन कर जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराकर वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब हासिल किया। सिंधु ने वर्ष 2018 में खिताबी सूखे को समाप्त करते हुए सत्र के अंतिम टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। वे यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई।

दुनिया की छठे क्रम की सिंधु ने दूसरी वरीयता प्राप्त ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराया। सिंधु ने मैच में शानदार शुरुआत कर एक समय 14-6 की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की। उन्होंने 12 में से 10 अंक जीते और 16-16 के स्कोर पर सिंधु की बराबरी कर ली। सिंधु ने इसके बाद फिर लय हासिल कर यह गेम 21-19 से जीता। सिंधु को दूसरे गेम में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा और उन्होंने यह खिताबी मुकाबला 62 मिनट में जीता।

सिंधु इससे पहले इस वर्ष पांच टूर्नामेंट्स के फाइनल में पहुंची थी लेकिन उन्हें हर बार हार का सामना करना पड़ा था। सिंधु इस साल जिन स्पर्धाओं के फाइनल में पराजित हुई, उनमें विश्व चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई गेम्स प्रमुख रूप से शामिल हैं।

सिंधु ने इस टूर्नामेंट में पहले मैच में जापान की अकाने यामागुची को हराया और फिर दुनिया की नंबर वन ताई जू यिंग को परास्त किया। उन्होंने यिंग के खिलाफ लगातार छह हार के बाद पहली जीत दर्ज की। सिंधु ने इसके बाद अंतिम ग्रुप मैच में बेइवेन झेंग को हराया और वे ग्रुप में अपराजित रहती हुई सेमीफाइनल में दाखिल हुई। भारतीय शटलर ने इसके बाद थाइलैंड की रत्चानोक इंतेनान को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

ये भी पढ़े: Weather News: जल्द जमने वाला भारत, खजुराहो में 2.8 डिग्री और शाजापुर में 5.5 डिग्री पर पहुंचा पारा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED