Logo
April 28 2024 09:47 AM

राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर को बताया 'आतंकी'

Posted at: Nov 28 , 2019 by Dilersamachar 9951

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: लोकसभा में बुधवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे पर टिप्पणी करने को लेकर भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है. राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर को 'आतंकी' कहा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को एक देशभक्त कहा है. यह भारतीय संसद के इतिहास में एक दुखदायी दिन है.'
वहीं, राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रज्ञा ठाकुर जो बोल रही है वह बीजेपी और आरएसएस की आत्‍मा है. मैं क्‍या कह सकता हूं. यह कोई छुपा हुआ नहीं है. मैं अपना समय उस महिला के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की मांग करके गंवाना नहीं चाहता हूं. अपने एक ट्विट में राहुल गांधी ने कहा कि आतंकवादी प्रज्ञा ने आतंकवादी गोडसे को देशभक्‍त बताया. यह भारतीय संसद के इतिहास में दुखद दिन है. मध्‍यप्रदेश के भोपाल से बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने सदन में नाथुराम गोडसे को देशभक्‍त करार दिया था. उनके बयान के बाद संसद में जबर्दस्‍त हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही से लोकसभा अध्‍यक्ष ने उनके बयान को हटा दिया.
संसद में प्रज्ञा ठाकुर द्वरा नाथुराम गोडसे को देशभक्‍त के रूप में व्‍यक्‍त करने को लेकर विपक्षी दलों ने कड़ा रूख अपनाया है. इस बयान पर सदन में रक्षा मंत्री को बयान देना पड़ा है. विपक्षी दलों के हंगामें के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्‍मा गांधी सभी के आदर्श हैं. वे जाति, धर्म, प्रांत से परे हैं. 
प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी की बीजेपी ने भी निंदा की है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि भाजपा, लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी की निंदा करती है, पार्टी ऐसे बयानों का कभी समर्थन नहीं करती. नड्डा ने कहा, प्रज्ञा ठाकुर संसद सत्र के दौरान बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हिस्सा नहीं ले सकेंगी. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मामलों की परामर्श समिति से हटाये जाने की सिफारिश की जिसे स्‍वीकार कर लिया गया है. 

ये भी पढ़े: झारखंड विधानसभा चुनाव: पहले चरण में इन दिग्गजों के बीच है कड़ा मुकाबला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED