Logo
May 3 2024 10:30 AM

RBI ने दी सीधी चेतावनी, कहा- 23 मई को ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने से पहले जान लें ये बात

Posted at: May 17 , 2021 by Dilersamachar 9795

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अगर आप भी डिजिटल ट्रांजेक्शन (Digital Transaction) करते हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. RBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है. रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) मे बताया कि 23 मई को कुछ घंटों के लिए NEFT सर्विस काम नहीं करेगी तो आप अपना काम पहले ही निपटा लें. अगर आपको इस समय सीमा में किसी को भी पैसे ट्रांसफर करने हैं तो उसको पहले ही कर लें, जिससे आपको परेशानी न हो. आरबीआई ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.

आपको बता दें नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर सिस्टम (NEFT) पूरे देश में चलाया जाने वाला पेमेंट सिस्टम है जिसमें किसी बैंक के अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जाता है. एनईएफटी के जरिए ग्राहक मिनटों में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं. आप देश के किसी भी बैंक की ब्रांच में इस सुविधा के जरिए पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं.

RBI ने किया ट्वीट

RBI की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा है कि 22 मई को बैंकों में कामकाज खत्म होने के बाद टेक्निकल अपग्रेडेशन के चलते NEFT 23 मई को 00:01 से लेकर 14:00 बजे (रात 12 बजे से लेकर सुबह 2 बजे तक) तक काम नहीं करेगा, लेकिन RTGS की सुविधा सुचारू रूप से काम करती रहेगी.

ये भी पढ़े: ‘’प्रेम पूर्ण व्यवहार’’

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED