Logo
May 2 2024 09:57 PM

Re-opening Schools: स्कूल को लेकर बड़ी खबर, यूपी में खोला गया स्कूल, अधिकारियों ने कही ये बात

Posted at: Aug 19 , 2020 by Dilersamachar 9690

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. बच्चों की सुरक्षा को लेकर पूरे देश में स्कूल बंद हैं. हालांकि, समय समय पर इन्हें खोलने के लिए सरकार द्वारा विचार किया गया लेकिन अभी तक इस तरह का कोई फुल-प्रूफ प्लान बनकर नहीं आ पाया जिसे लागू किया जा सके. इसमें भी स्कूलों को जब भी खोलने की बात की गई तो पांचवीं तक के बच्चों को इससे अलग ही रखा गया. क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में उन्हें दिक्कत होगी. साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य पर ज्यादा विपरीत प्रभाव पड़ सकता है.

यूपी से आई खबर

लेकिन इसी बीच यूपी से एक स्कूल को खोले जाने की खबर आई है. घटना यूपी के जिले जालौन की है जहां सरकार नियमों की अनदेखी करते हुए एक प्राइवेट स्कूल ने कक्षाएं चलानी शुरू कर दीं. जबकि सरकार का आदेश है कि 31 अगस्त तक सारे स्कूल-कॉलेज बंद रखे जाएंगे. टाइम्स नाउ के मुताबिक बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद ने कहा कि स्कूल खोलने के लिए किसी भी तरह के निर्देश नहीं दिए गए थे. स्कूल के प्रिंसिपल और मैनेजर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पश्चिम बंगाल में हो चुकी है घटना

इसी तरह की एक घटना में बंगाल में भी एक स्कूल को खोला गया है. बंगाल में दसवीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल खोला गया था. साथ ही यह भी कहा गया था कि 11वीं और 12वीं के लिए भी आगे चलकर खोला जाएगा. इसके लिए स्कूल को एक नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़े: SSR Case: CBI करेगी सुशांत केस की जांच, SC के फैसले से परिवार खुश

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED