Logo
April 29 2024 10:13 AM

गणतंत्र दिवस हिंसा: लाल किले पर तलवार लहराने वाला मनिंदर सिंह हुआ गिरफ्तार

Posted at: Feb 17 , 2021 by Dilersamachar 9602

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर को ट्रैक्टर रैली के दौरान (Kisan Tractor Rally) लाल किले (Lal Qila) पर उपद्रव के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो में लाल किले पर यही शख्स तलवार लहराता नज़र आ रहा था. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित स्वरूप नगर निवासी सिंह ने अन्य प्रदर्शनकारियों को भी उकसाया था.

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने इसके घर से गिरफ्तारी के बाद 2 तलवार भी बरामद की है. आरोपी का कहना है कि फ़ेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया पर पोस्ट देखकर प्रभाव में आ गया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी अक्सर सिंघु बॉर्डर जाया करता था. पूछताछ में उसने बताया कि वहीं किसान नेताओ के भाषण सुनता था.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मनिंदर सिंह 26 जनवरी को बाइक पर अपने 5 साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए निकला था. अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के बाद लाल किले में घुसा और वहां तलवार लहराते हुए डांस किया. साथ ही इसने दूसरे प्रदर्शनकारियों को भी उकसाया. आरोपी स्वरूप नगर इलाके में एक खाली प्लाट पर तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी दे रहा था.

ये भी पढ़े: 1 अप्रैल से आप पर भारी पड़ने वाला है आपके मोबाइल का खर्चा, टेलीकॉम कंपनियों ने की ये तैयारी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED