Logo
December 6 2020 03:32 AM

लॉकडाउन में मजबूरी ने छुड़वा दिया स्कूल , अब सोशल मीडिया ने दिया लोगों का सहारा

Posted at: Nov 14 , 2020 by Dilersamachar 9736

दिलेर समाचार, मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) महामारी के बीच स्कूल छोड़ने को मजबूर हुए मुंबई के एक लड़के की मदद के लिए अब हजारों हाथ आगे आ गए हैं. स्कूल बॉय की जिंदगी की सच्चाई को सोशल मीडिया पेज 'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' पर शेयर किया गया था, ​जिस किसी ने 14 साल के इस बच्चे की कहानी सुनी वह उसकी मदद को आगे आने लगा.

'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' को दिए अपने इंटरव्यू में 14 साल लड़के ने बताया था कि किस तरह उनके पिता का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया और उसकी मां के ऊपर पूरे परिवार को संभालने की जिम्मेदारी आ गई. लड़के ने बताया कि उसके घर पर उसकी मां ही अकेले कमाने वाली हैं और ​वो जितना भी पैसा कमाती हैं वह उसके और उसकी बहनों पर खर्च कर देती हैं. लड़के ने बताया कि उसकी मां हर दिन काम करती है और कभी भी छुट्टी नहीं लेती है. वह हमारे सारे सपने पूरा करना चाहती है. लड़के ने कहा कि मेरी मां ने कभी भी हमें पिता की कमी महसूस नहीं होनी दी.

लड़के ने बताया कि उसकी मां हम लोगों की पढ़ाई को लेकर काफी सख्त है. एक बार जब उसे भूगोल में कम अंक मिले तब उसकी मां ने उससे कहा कि पढ़ाई ही उसे एक अच्छा भविष्य दे सकती है. मां मुझे फाइटर पायलट के रूप में एयरफोर्स में शामिल होते देखना चाहती है. लड़के ने बताया कि उसने अपनी मां की आंखों में उस वक्त वो उल्लास देखा जिसे वो कभी भूल नहीं सकता है. इसके बाद मैंने अपनी मां के सपने को अपना सपना बना लिया कड़ी मेहनत से पढ़ाई करने लगा. स्कूल में मेरा ग्रेड अच्छा होने लगा.

ये भी पढ़े: दिल्ली : कोरोना ने मचाया राजधानी में आतंक, नहीं लगेगा लॉकडाउन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED