Logo
April 27 2024 08:55 AM

हिमाचल प्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

Posted at: Oct 23 , 2017 by Dilersamachar 9753

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची रविवार को जारी की. शिमला ग्रामीण विधानसभा सीट से निवर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. वहीं मंडी सीट से निवर्तमान मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी चम्पा सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है.


आर्की विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे वीरभद्र सिंह
गौरतलब है कि शिमला ग्रामीण सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कर रहे हैं. इस बार उन्होंने अपने बेटे और हिमाचल प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह के लिए इस सीट से टिकट की मांग की थी और सार्वजनिक रूप से घोषणा कर चुके थे कि उनकी सीट से उनके पुत्र चुनाव लड़ेंगे. मुख्यमंत्री सोलन जिले के आर्की विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे और पार्टी ने वहां से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की है.

पार्टी ने मंडी विधानसभा सीट से राज्य के मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी चम्पा सिंह को टिकट दिया है. कौल सिंह ठाकुर को दरांग विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष ऑस्कर फर्नांडीस ने  दूसरी सूची जारी की. 68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर है. नामांकनों की जांच 24 अक्टूबर को होगी और 26 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. कांग्रेस ने 18 अक्तूबर को 59 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

ये भी पढ़े: बर्थडे के दिन हजारों लड़कियों का दिल तोड़ 'बाहुबली' ने इन्हे किया था शादी के लिए प्रपोज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED