Logo
May 7 2024 01:33 AM

'पैसा कमाने सऊदी गया गुलाम, इधर घर बेचकर सचिन के पास भाग आई सीमा'

Posted at: Jul 13 , 2023 by Dilersamachar 9363

दिलेर समाचार, नई द‍िल्‍ली. भारत और पाक‍िस्‍तान (Pakistan) के बीच इन द‍िनों सीमा हैदर (Seema Haider) और सच‍िन के प्‍यार-मोहब्‍बत और शादी करने का मामला खूब चर्चा में है. दो दुश्‍मन देशों के बीच सीमा और सच‍िन का प्‍यार मीड‍िया की सुर्ख‍ियां बना हुआ है. भारत ही नहीं, पाक‍िस्‍तान में सीमा के यहां इस तरह से भागकर आने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. सीमा की कहानी भारत के साथ पाकिस्तान में चर्चा का विषय बनी हुई है. News18 इंडिया ने इस मामले में पाकिस्तानी पत्रकार जिल्ले हैदर और राणा मलाही से बात करके वहां हो रही चर्चा के बारे में जाना.

सिंध के रहने वाले राणा मलाही कहते हैं कि सीमा हैदर बिना किसी वीजा के पाकिस्तान से इंडिया कैसे पहुंची, उस पर काफी सवाल उठ रहे हैं? सीमा और उसके पति गुलाम हैदर की बातचीत मिस कॉल से शुरू हुई थी. वहीं अब पबजी गेम के जरिये सीमा और सचिन की मुलाकात हुई.

मलाही बताते हैं क‍ि गुलाम हैदर का कहना है कि वह कराची में पहले रिक्शा चलाता था. बीवी-बच्चों की खातिर ही वह पैसे कमाने सऊदी अरब गया था. उसने पैसे जोड़कर घर खरीदा था, जिसे बेचकर सीमा भारत भाग गई और चारों बच्चों को भी अपने साथ ले गई. मलाही बताते हैं कि गुलाम लगातार अपील कर रहे हैं कि सीमा को जेल में रखा जाए या पाकिस्तान वापस भेज दिया जाए.

पाक‍िस्‍तान के एक अन्य पत्रकार जिल्ले हैदर का कहना है क‍ि दुबई में नौकरी कर रहे सीमा के पति गुलाम हैदर से उनकी फोन पर बात हुई है. जब उनसे पूछा गया कि अगर सीमा को वापस पाकिस्तान भेजा गया तो उसके साथ क्या किया जा सकता है तो उन्होंने बताया क‍ि अगर यह (सीमा) पाकिस्तान वापस आती हैं तो इन पर दो किस्म के केस चल सकते हैं. पहला तो पाकिस्तानी कानून के तहत केस चलेगा और दूसरा केस पाकिस्तान की शरई अदालत के तहत चलेगा.

ये भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल के घर तक पहुंचा बाढ़ का पानी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED