Logo
May 6 2024 10:48 AM

14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

Posted at: Sep 10 , 2020 by Dilersamachar 9593

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा (Delhi Legislative Assembly) का एक दिन का विशेष सत्र (Special session) 14 सितंबर को होगा. इस विशेष सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय ने विशेष गाइडलाइंस जारी किए हैं. विधानसभा के इस विशेष सत्र के लिए हर शख्‍स का कोरोना टेस्‍ट करवाना अनिवार्य होगा. विधानसभा अध्‍यक्ष, मुख्‍यमंत्री, उपमुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री और विधायकों के साथ विधानसभा के हर एक कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट होगा. सदन को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए यह सुनिश्चित किया गया है. बीते सोमवार को ही दिल्ली कैबिनेट ने फैसला किया था कि विधानसभा का सत्र एक दिन का होगा. एक दिन के इस विशेष सत्र में कई विधेयकों के पास होने की उम्मीद है.

 बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते यह विशेष सत्र विभिन्न सुरक्षा उपायों के साथ आयोजित होगा. सोशल डिस्टेसिंग (Social distance) का विशेष ध्यान रखा जाएगा. सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. दिल्ली विधानसभा सचिवालय इसके लिए अगले एक-दो दिनों में सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करेगी. इसके लिए विधानसभा परिसर में ही एक परीक्षण वैन तैनात की जाएगी. सभी विधायकों को भी अपना परीक्षण कराना होगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित सभी मंत्री और विधायक विधानसभा परिसर या दिल्ली के किसी अन्य अस्पताल में अपना परीक्षण करा सकते हैं.

 

सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा विशेष ख्याल

बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामले काफी बढ़ गए हैं. पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में हर रोज कोरोना के नए मामले तीन हजार तक पहुंच गए हैं. हालांकि इसके पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि दिल्ली में अब कोरोना की टेस्टिंग पहले के मुकाबले डबल कर दिया गया है. कोरोना के बढ़ते मामले के बाद ही दिल्ली कैबिनेट ने एक दिन का ही सत्र बुलाने का निर्णय लिया था. देश के कई राज्यों ने कोरोना को देखते हुए एक दिन से तीन तक का सत्र किया है. दिल्ली विधानसभा का भी सत्र एक दिन का होगा. 14 सितंबर को यह सत्र दोपहर दो बजे से शुरू होगा.

ये भी पढ़े: SSR Death Case: सुशांत मामले में अटैच हो सकती है आरोपियों की संपत्ति

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED