Logo
May 3 2024 12:09 PM

बैठक से पहले ही I.N.D.I.A गठबंधन में फूट! उद्धव सेना ने कांग्रेस को बताया अहंकारी

Posted at: Dec 19 , 2023 by Dilersamachar 9432

दिलेर समाचार, मुंबई: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की आज होने वाली बैठक से पहले विपक्षी एकता में खुलकर फूट नजर आने लगी है. उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले कांग्रेस पर निशाना साधा और उसे अहंकारी बताया है. उद्धव गुट ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय के जरिए कांग्रेस पर हमला बोला है और कांग्रेस को अहंकारी बताते हुए कहा कि वह सारा केक खुद ही खाना चाहती है.

मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा गया कि अब इंडिया अलायंस को एक सारथी की जरूरत है. अभी इंडिया अलायंस का रथ बिना सारथी के है. कांग्रेस को नसीहत देते हुए लिखा गया कि कांग्रेस को रीजनल पार्टी का साथ देना चाहिए. 28 पार्टी का अलायंस ने इंडिया अलांयस में है, मगर 100 रसोइए खाने को खराब देते है. आज की मीटिंग में इंडिया अलायंस का चेहरा साफ होना चाहिए. बता दें कि शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे और पार्टी नेता आदित्य ठाकरे, संजय राउत और अन्य नेता दिल्ली में हैं और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच कर उनसे मुलाकात की है.

दरअसल, शिवसेना के मुखपत्र सामना में कांग्रेस पर ऐसे वक्त में हमला बोला गया है, जब आज ही विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ यानी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक दिल्ली में होगी. इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए सीट के बंटवारे, साझा जनसभाओं और नए सिरे से रणनीति बनाने समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. यह बैठक हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में हो रही है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है.

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में सकारात्मक एजेंडा तय करने, सीट के बंटवारे, नए सिरे से रणनीति बनाने, और साझा जनसभाओं को लेकर मुख्य रूप से चर्चा संभव है. यह बैठक अपराह्न तीन बजे दिल्ली के अशोका होटल में होगी. बैठक से पहले तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद किया जाएगा.

ये भी पढ़े: सिविल लाइंस इलाके में चलती ई-रिक्शा से झपटकर छीना बैग, सड़क पर गिरी बुजुर्ग महिला, सिर में लगी गंभीर चोट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED