Logo
May 2 2024 06:31 AM

UN में सुषमा का कटाक्ष, पाकिस्तान आतंकियों की शरणस्थली

Posted at: Sep 22 , 2017 by Dilersamachar 9617
दिलेर समाचार, भारत ने आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान को एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय मंच पर घेरा है. बृहस्पतिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में ऐसे देश आतंकवाद की मदद कर रहे हैं और शरण दे रहे हैं, जो अपना हित साधने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं. लिहाजा दक्षिण एशिया में आतंकवाद अपनी पैठ बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़े: हैट्रिक मारने का पहले ही बना लिया था कुलदीप यादव ने प्लान

इस बीच सुषमा स्वराज ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को आतंकी संगठनों की शरणस्थली बताया. स्वराज ने कहा कि आतंकवाद को विदेश नीति के रूप में इस्तेमाल करने वाले देश आतंकी संगठनों को समर्थन और पनाह दे रहे हैं. वह संयुक्त राष्ट्र महासभा में ब्रिक्स मंत्रिस्तरीय बैठक में वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए खतरा बने आतंकी संगठनों पर बोल रही थीं.

इस दौरान स्वराज ने सभी देशों से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधार के लिए सामूहिक रूप से कदम उठाने का आह्वान किया, ताकि दुनिया के लिए खतरा पैदा करने वाले उत्तर कोरिया जैसे देशों के मंसूबों को नाकाम किया जा सके. विदेश मंत्री ने आतंकवाद को न्यायसंगत ठहराने और आतंकियों को शरण देने के लिए धर्म का इस्तेमाल करने वाले देशों की भी निंदा की.

ये भी पढ़े: विनोद खन्ना की पत्नी का टिकट कटा, बाबा रामदेव के करीबी होंगे उम्मीदवार

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर दूसरे देशों के खिलाफ आतंकवाद का समर्थन करने और न्यायसंगत ठहराने की आलोचना की जानी चाहिए. किसी भी रूप में आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए. स्वराज ने आतंकियों के नेटवर्क का खात्मा करने के लिए सामूहिक रूप से प्रयास करने की भी अपील की.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED