Logo
May 9 2024 01:28 AM

मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई, यूएन ने की हमले की निंदा

Posted at: Jan 22 , 2018 by Dilersamachar 9757

दिलेर समाचार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में हुए घातक हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि 18 मृतकों में से 14 विदेशी नागरिक हैं. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के सहयोग मिशन (यूएनएएमए) के प्रमुख तादामिची यामामोतो ने काबुल आतंकवादी हमले की पुरजोर निंदा की है. अफगान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान पांच हमलावरों की भी मौत हो गई. इससे पहले आतंकवादियों ने शनिवार रात को होटल पर हमला करने के बाद लोगों को बंधक बनाकर रखा लेकिन 12 घंटे की इस मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने होटल को कब्जे में ले लिया है. 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने स्थानीय टोलो न्यूज टीवी को बताया कि मरने वालों में चार अफगानिस्तान के और 14 विदेशी नागरिक हैं. एक स्थानीय विमानन कंपनी कैम एयर ने कहा कि इस होटल हमले में उनके 11 कर्मचारी मारे गए। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. तालिबान के छह आत्मघाती हमलावर शनिवार रात को छह मंजिली होटल में घुसे गए थे. इस हमले में कुल 12 लोग घायल हुए हैं. आतंकवादी संगठन तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

वहीं समाचार एजेंसी सिन्हुआ को जारी बयान के हवाले से बताया कि गुटेरेस ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

गुटेरेस के प्रवक्ता द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "उन्होंने (गुटेरेस) ने अफगानिस्तान सरकार और लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है." गौरतलब है कि काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर हुए हमले में 18 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 14 विदेशी नागरिक भी हैं. अफगान सुरक्षाबलों ने सभी पांचों हमलावरों को मार गिराया है

ये भी पढ़े: Google Doodle Pays Tribute to Sergei Eisenstein: 'फादर ऑफ मोंटाज' को गूगल ने किया याद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED