Logo
May 4 2024 02:05 PM

फिर बढ़ा दिल्लीवालों का इंतजार, आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन टला

Posted at: Mar 1 , 2023 by Dilersamachar 9317

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. साउथ दिल्ली को नोएडा से जोड़ने के बनाए जा रहे आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन  का उद्घाटन एक बार फिर से टाल दिया गया है. 28 फरवरी से फ्लाईओवर एक्सटेंशन को जनता के लिए खोला जाना था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इसका उद्घाटन करने वाले थे. कयास लगाए जा रहे हैं कि डिप्टी CM मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की गिरफ्तारी के बाद फ्लाईओवर का उद्घाटन टाल दिया गया. जिसके कारण दिल्ली के हजारों यात्रियों को ट्रैफिक जाम के संकट से हाल-फिलहाल कोई राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. इस आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन को DND और आश्रम फ्लाईओवर को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है.

आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन का काम जनवरी महीने में शुरू हुआ था, जिसे 15 फरवरी तक खत्म करने की तारीख रखी गई थी. ऐसे में डेडलाइन के तौर पर 28 फरवरी नई तारीख तय हुई थी. इसी तारीख से आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंश को खोला जाना था. पीडब्लूडी के सूत्रों के मुताबिक फ्लाईओवर एक्सटेंशन का काम पूरा हो गया है. हालांकि छोटे-मोटे काम अभी चल रहे हैं. PWD विभाग संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने 2 फरवरी को आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन का दौरा किया था और कहा था कि 28 फरवरी तक इसका उद्घाटन होगा. अब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद ये उद्घाटन टाला गया है?

मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार में PWD मंत्री हैं और उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ उन्हें भी मौजूद रहना था. PWD विभाग के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल उद्घाटन कार्यक्रम की कोई नई तारीख तय नहीं की गई है. आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर पर चल रहे काम के चलते आश्रम फ्लाईओवर बीते करीब डेढ़ महीने से बंद है. करीब 1.5 किलोमीटर लंबे इस आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन पर कुल करीब 128 करोड़ रुपये की लागत आई है. इस फ्लाईओवर के चालू होने के बाद दक्षिणी दिल्ली से नोएडा की तरफ आने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी. मगर अब लगता है कि इसके लिए लंबे वक्त तक इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़े: सिडनी में पुलिस ने भारतीय नागरिक को मारी गोली

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED