Logo
July 8 2020 12:59 AM

Royal Enfield के दो इंजन से बनाई ये शानदार बाइक भारत में हुई लॉन्च

Posted at: Oct 10 , 2017 by Dilersamachar 5507

दिलेर समाचार, Royal Enfield को कस्टमाइज कर सेल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई कंपनी कारबेरी मोटरसाइकल्स ने भारत में अपनी पहली मेड इन इंडिया बाइक को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस बाइक का नाम Double Barrel रखा है. इसकी कीमत 7.37 लाख रुपये रखी है. इस बाइक में रॉयल एनफील्ड का 1000CC इंजन लगाया गया है. इसे रॉयल एनफील्ड के ही दो 500CC के इंजन को वी-ट्विन फॉर्मेट में मिलाकर बनाया गया है.

इस बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है, ग्राहक इसे 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं. इस बाइक को पूरी तरह से तैयार करने में 4 साल का वक्त लग गया. ऑटोकारइंडिया की खबर के मुताबिक, इसके प्रोडक्शन में भिलाई, छत्तीसगढ़़ के जसप्रीत सिंह भाटिया की मदद ली गई. इसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया से ऑपरेशन को भारत शिफ्ट किया गया. इस बाइक की डिलीवरी आगे वाले 5-6 महीनों के भीतर ही शुरू होने की उम्मीद है.

इस बाइक का इंजन 53Ps का पॉवर और 82Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियरबॉक्स, 7 प्लेट क्लच असेंबली और मजबूत चेन ड्राइव दी गई है. इसका फ्यूल इंजेक्टेड वर्जन भी आने वाले दिनों में लॉन्च किया जा सकता है.

Double Barrel को रॉयल एनफील्ड क्लासिक बुलेट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इसका इंजन किसी और बाइक में यूज करने के लिए नहीं खरीदा जा सकता. इसमें रियर डिस्क ब्रेक, (ABS) एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है.

ये भी पढ़े: मोदी के शहजादे के जवाब में राहुल का 'शाह'जादा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED