Logo
April 28 2024 05:15 AM

Paytm Use करने वाले जरूर पढ़े पेटीएम से जुड़ी ये खबर

Posted at: Aug 13 , 2021 by Dilersamachar 10290

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. पेटीएम (Paytm) दिवाली से पहले 2.2 अरब डॉलर का IPO ला रहा है. आईपीओ लाने से पहले कंपनी पूरी तरह से कमर कस कर तैयार है. लेकिन इस बीच अब एक अजीबोगरीब अड़चन आ रही है. यह ब्रेकर कंपनी के 71 वर्षीय पूर्व डायरेक्टर अशोक कुमार सक्सेना हैं. अशोक कुमार ने मार्केट रेगुलेटर सेबी से IPO रोकने का निवेदन किया है. इनका आरोप है कि वह कंपनी के को-फाउंडर हैं और दो दशक पहले उन्होंने कंपनी में 27,500 डॉलर (20.42 लाख रुपए) निवेश किया था लेकिन उन्हें कभी कंपनी में शेयर नहीं मिला.

Paytm ने बताया फर्जी दावा

रॉयटर्स के मुताबिक, Paytm ने अशोक कुमार के दावों को फर्जी बताया है और दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शोषण का केस दर्ज किया है. Paytm ने जुलाई में इश्यू का आवेदन जारी किया था. लेकिन इस क्रिमिनल केस की वजह से Paytm के IPO को झटका लग सकता है. अशोक कुमार सक्सेना इस बात से साफ इनकार कर रहे हैं कि वह Paytm का शोषण कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि Paytm हाई-प्रोफाइल पोजीशन में है और उनकी व्यक्तिगत हैसियत ऐसी नहीं है कि वो Paytm का शोषण कर सकें. खबर है कि सक्सेना ने मार्केट रेगुलेटर सेबी से संपर्क किया है ताकि Paytm के IPO रोका जा सके.हालांकि इस मामले में सेबी ने अभी कोई बयान नहीं दिया है.

IPO आने में देर हो सकती ह‌ै देरी

शेयरहोल्डर एडवाइजरी फर्म InGovern के श्रीराम सुब्रमण्यन ने कहा कि इस विवाद की वजह से सेबी जांच का आदेश दे सकता है या IPO आने में देर हो सकती है. सुब्रमण्यन ने कहा, “सेबी यह सुनिश्चित करेगा कि लिस्टिंग के बाद इसका असर कंपनी और इसके शेयर होल्डर्स पर ना पड़े.”

ये भी पढ़े: अमृतसर के रंजीत एवेन्यू में मिला हैंड ग्रेनेड, इलाके में दहशत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED