Logo
May 8 2024 07:50 AM

सेक्स से पहले हो जाएं इन बातों से रूबरू

Posted at: Sep 16 , 2017 by Dilersamachar 9893

दिलेर समाचार, बने विज्ञापन सेक्स को भूल का नाम देकर हमारे रिप्रोडक्टिव अधिकारों की रक्षा करने का दावा करते हैं. लेकिन भूल को सुधारने से बेहतर विकल्प क्या ये नहीं हो सकता कि भूल ही न हो. सेक्स के साथ और उससे पहले रजामंदी के साथ-साथ जिम्मेदारियों का भाव भी हो.ऐसे ही कुछ विज्ञापन हैं, जो इस खूबसूरत चीज को भूल न बताकर उसके साथ दायित्व, जिम्मेदारी और रजामंदी के विचार को बढ़ावा दे रहे हैं.

बेहद दिलचस्प और रचनात्मक ढंग से तैयार ये विज्ञापन सिर्फ सुरक्षित सेक्स की बात नहीं करते, बल्कि इनपर लिखी बातें महिलाओं के साथ हो रही यौन हिंसा को रोकने की अनोखी पहल भी हैं.‘से इट विद ए कंडोम’- टैगलाइन से ऑनलाइन कंडोम बेचे जा रहे हैं. इनके पैकेट पर लिखे मैसेज सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं. ये सेक्स से जुड़े कई मिथकों को भी तोड़ रहे हैं. देखें, ऐसे ही कुछ कंडोम्स के पैकेट, जो अपने अनूठे अंदाज में यौन हिंसा रोकने की अपील कर रहे हैं.

यौन हिंसा रोकने की अपील लिए हुए कुछ कंडोम के पैकेट कन्फ्यूज भी कर रहे हैं. इनका संदेश समझने के लिए आपको बाज़ की आंखें चाहिए होंगी. ऐसे ही कुछ कंडोम, जिनके संदेश मुश्किल होने के कारण लोगों की समझ में नहीं आए, सोशल मीडिया पर बवाल भी मचा चुके हैं. देखें-कंडोम पर लिखे रचनात्मक मैसेज केवल सेफ सेक्स की बात नहीं कर रहे, कंसेंट लेने की बात करते हुए ये यौन हिंसा रोकने की अपील कर रहे हैं. हालांकि ये भी सच है कि ये संदेश अकेले उतने कारगर नहीं. यौन हिंसा रोकने के लिए हमें अपनी सोच के दायरों से बाहर आना होगा. कुछ और भी बेहद दिलचस्प मैसेज लिए हुए कंडोम पैकेट हैं

ये भी पढ़े: सेटिंग ना होने पर टीम इंडिया का कोच बनने से चूका ये खिलाड़ी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED