Logo
May 11 2024 09:01 AM

सीएम योगी की मदद से प्रिया का सपना होगा पूरा, जर्मनी में जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में लेंगी हिस्सा

Posted at: Jun 10 , 2018 by Dilersamachar 9766

दिलेर समाचार, लखनऊ: भारत में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए गए लेकिन आज भी दूर दराज़ के इलाकों और आर्थिक तौर पर कमज़ोर खिलाड़ियों के लिए आगे बढने के लिए दिक्कतों में कमी नहीं आई है. 19 साल की मेरठ की शूटर प्रिया सिंह भी अपना मौक़ा लगभग गंवा चुकी थीं, मगर अखबार में छपी उनकी कहानी और प्रधानमंत्री को लिखे पत्र ने उनको एक और मौक़ा दिलाने में मदद की है. जी हां, प्रिया सिंह की मदद के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगे आए हैं, और अब उनकी मदद से प्रिया शूटिंग वर्ल्ड कप में खेलेंगी. 

22 जून से जर्मनी में होने जा रहे शूटिंग के जूनियर वर्ल्ड कप में भारत 6 शूटर्स के साथ उतरेगा, जिनमें 50 मीटर राइफ़ल प्रोन में भारत की नुमाइंदगी करेंगी 19 साल मेरठ की प्रिया सिंह. कुछ दिनों पहले तक पैसों की तंगी के चलते उनके इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर ही सवाल थे, लेकिन अब ये बादल छंट गए हैं. मीडिया में ख़बर आने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी मदद के लिए आगे आए हैं और उन्होंने भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर प्रिया के लिए 4.5 लाख रुपए का इंतज़ाम कर दिया. 

भारतीय खेल प्राधिकरण की डीजी नीलम कपूर ने भी सामने आकर ट्वीट किया कि प्रिया को हर तरह की मदद मुहैया करवाई जाएगी, जिससे प्रिया बेहतरीन स्कोर ला सके और भारतीय टीम में आगे के लिए जगह बना सके. इससे पहले प्रिया ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई थी.

प्रिया इससे पहले प्रतियोगिताओं में उधार की राइफ़ल के साथ खेलती रही हैं. सरकारी मदद मांगने पर उन्हें ये कह कर मना कर दिया गया क्योंकि वो चौथे स्थान पर रहीं थी और सरकार टॉप 3 खिलाड़ियों को ही मदद मुहैया करवाती है. इस ख़बर के छपने के बाद मुख्यमंत्री और भारतीय खेल प्राधिकरण सामने आए और अब प्रिया सिंह जूनियर शूटिंग वरल्ड कप का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़े: जैकलीन और शिल्पा शेट्टी के साथ जाह्नवी कपूर ने एन्जॉय की पार्टी, देखें Inside Photos

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED