Logo
April 27 2024 09:12 AM

11 साल की बच्ची ने दिखाई हिम्मत, अपहरणकर्ता का मुकाबला कर भगाया

Posted at: Oct 3 , 2022 by Dilersamachar 9267

दिलेर समाचार, सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में 11 साल की एक स्कूली बच्ची के अपहरण (kidnapping) करने के प्रयास का मामला सामने आया है. लेकिन इस बच्ची ने बहादुरी (Bravery) का परिचय देते हुए बदमाश का मुकाबला किया और उसे भागने के लिए मजबूर कर दिया. बच्ची ने एक बदमाश के हाथ पर काट लिया. इससे वह बिलबिला उठा और अपने साथी के साथ भाग खड़ा हुआ. इस बीच बाद में स्कूल का स्टाफ भी वहां पहुंच गया. पुलिस बच्ची से पूछताछ कर अपहरणकर्ताओं के हुलिए के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

पुलिस के अनुसार घटना एक दिन पहले रविवार की है. बालिका खंडेला में गांधी जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आई थी. वह खंडेला कस्बे के उदयपुरवाटी रोड स्थित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कक्षा 6 में पढ़ती है. बताया जा रहा है कि एक बदमाश ने छात्रा का हाथ पकड़कर उसे घसीटकर ले जाने की कोशिश की. लेकिन इस दौरान उसने बदमाश के हाथ पर दांतों से काट लिया तो वह अपने साथी के साथ वहां भाग गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए खंडेला पुलिस सूचना के बाद तुरंत मौके पर पहुंची और आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुट गई.

थानाधिकारी सोहनलाल ने बताया कि स्कूल की प्रधानाचार्य अंबिका पारीक और स्टाफ सहित कस्बे के लोग थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी. उसके बाद घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले गए हैं. छात्रा ने बताया कि वह छुट्टी होने के बाद खेल रही थी. लगभग सभी बच्चे घर जा चुके थे. स्कूल में केवल तीन ही बच्चे थे. इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर 2 नकाबपोश आए. उन्हें देखकर हम डर गए. उनमें से एक बाइक पर बैठा रहा और दूसरा हमारी तरफ आने लगा.

उसे देखकर हम ऑफिस की तरफ भाग गए. छात्रा के मुताबिक उसका पैर फिसल जाने के कारण वह गिर गई. इस पर युवक ने उसे पकड़ लिया तो वह चिल्लाई. बाद में उसके हाथ को काट लिया. इससे उसने उसे छोड़ दिया और वहां से भाग गया. स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाचार्या अंबिका पारीक ने बताया कि स्कूल बंद होने के बाद बाइक पर सवार होकर दो नकाबपोश आए थे. उन्होंने कक्षा 6 में पढ़ने वाली बच्ची का अपहरण करने का प्रयास किया था. बच्ची का हो हल्ला सुनकर रूम से बाहर आकर देखा तो बदमाश वहां से भाग निकले.

ये भी पढ़े: सस्ता होगा खाने का तेल और सोना-चांदी!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED