Logo
May 2 2024 06:23 PM

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में लगी भीषण आग, 80 दुकानें जलकर खाक

Posted at: Jan 6 , 2022 by Dilersamachar 9486

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के चांदनी चौक (Chandni Chowk) स्थित लाजपत राय मार्केट (Lajpat Rai Market) में भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है. वहीं, आग लगने के बाद दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी हैं. दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक, इस आग से कोई शख्स हताहत नहीं हुआ है. वहीं, आग लगने के बाद मौके पर दमकल विभाग के साथ काफी संख्‍या में स्‍थानीय लोग भी मौजूद हैं.

दमकल विभाग के मुताबिक, आग लगने की सूचना सुबह करीब 4 बजकर 45 मिनट पर मिली थी. जबकि आग की चपेट में करीब 80 दुकानें आ गई हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. वहीं, इस वक्‍त दमकल विभाग के अलावा दिल्‍ली पुलिस और एमसीडी के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. दमकल विभाग के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है. जबकि इस हादसे में करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका है. बता दें कि दिल्‍ली के चांदनी चौक स्थित लाजपत राय मार्केट को देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक सामान वाली मार्केट माना जाता है.

दिल्ली फायर सर्विस के असिस्टेंट डिवीजनल अधिकारी ने राजेश शुक्ला कहा कि कुल 105 खोखों (दुकान) में आग लगी है, ये इलाका तह बाजारी कहलाता है. लोग बता रहे हैं कि इलेक्ट्रिकल फॉल्ट की वजह से आग लगी. इसमें कोई हताहत या घायल नहीं हुआ. आग बुझ गई है, कूलिंग चल रही है.

इससे पहले राजधानी दिल्‍ली के मंगोलपुरी इलाके में एक जूता बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग (Delhi Fire) लगने से हड़कंप मच गया था. इस पर दमकल की 20 गाड़ियों ने काबू पाया था. यही नहीं, आग की वजह से आसपास के इलाके का पूरा आसमान धुएं के गुबार से काला हो गया था. वहीं, कुछ दिन पहले राजधानी दिल्ली के नरेला इलाके में स्थित एक जूता फैक्टरी में भीषण आग लग गई थी.दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि आग लगने की सूचना दोपहर दो बजकर 27 मिनट पर मिली, जिसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 30 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था.  इस आग के चलत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया था. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था.

ये भी पढ़े: यूपी में 6 से 8 चरण में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, जल्द होगा तारीखों का एलान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED