Logo
April 23 2024 11:43 PM

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अमेरिका से पकड़ा गया एक और मास्टरमाइंड

Posted at: Aug 10 , 2023 by Dilersamachar 9346

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों की एक टीम ने अमेरिका स्थित इंटरनेशनल आर्म्स सप्लायर और लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड में से एक को गिरफ्तार कर लिया है. द टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट एक सूत्र के हवाले से कहा है कि धर्मनजोत सिंह काहलों, जो यूएपीए मामले में वांछित था, को कैलिफोर्निया से पकड़ा गया है. सूत्र ने कहा, ‘काहलों गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है. उसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए एके 47 राइफल सहित हथियारों की आपूर्ति की थी.’

सूत्र ने यह भी कहा कि धर्मनजोत सिंह काहलों भारतीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों गैंगस्टरों को हथियारों की आपूर्ति करता है. एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी उसे भारत वापस लाने के लिए अमेरिका की एफबीआई से संपर्क स्थापित कर रहे हैं. उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था. वह गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का भरोसेमंद हथियार आपूर्तिकर्ता था. भगवानपुरिया ने ही लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और धर्मनोजोत सिंह काहलों के बीच संपर्क स्थापित कराया था. इस बीच गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया और बब्बर खालसा के बीच कनेक्शन सामने आया है.

मोहाली पुलिस की स्टेट ऑपरेशन सेल ने धर्मनजोत सिंह काहलों के खिलाफ FIR दर्ज की है, जिसमें कहा गया है कि वह बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा है. इसमें कहा गया है कि धर्मनजोत और जग्गू भगवानपुरिया पंजाब में बड़ी टेरर स्ट्राइक और टार्गेट किलिंग का प्लान बना रहा रहे थे. गौरतलब है कि 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले में मशूहर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में महिंद्रा बोलेरो और टोयोटा कोरोला दो मॉड्यूल का इस्तेमाल हुआ था.

कोरोला मॉड्यूल के शार्प शूटर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह कुसा अमृतसर के गांव होशियार नगर में हुए पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में ढेर हो गए थे, जबकि बोलेरो मॉड्यूल को लीड करने वाले शूटर प्रियव्रत फौजी,अंकित सिरसा और कशिश उर्फ कुलदीप को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार ने गिरफ्तार किया था. इस हत्याकांड में शामिल रहे एक अन्य शूटर दीपक मुंडी को 60 दिन की आंख-मिचौली के बाद पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़े: अयोद्धया में सरकारी रोजगार मेले में विधायक के हाथों बंटवा दिया फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED