Logo
April 27 2024 01:40 PM

दिल्ली में 8 से 10 सिंतबर तक स्कूल-कॉलेज के अलावा और क्या-क्या बंद रहेंगे

Posted at: Aug 24 , 2023 by Dilersamachar 9439

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. राजधानी में अगले महीने आठ से 10 सितंबर के बीच जी20 की बैठक होनी है. इस दौरान अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन से लेकर ब्रिटेन की पीएम ऋषि सुनाक, चीन के शी जिनपिन की मौजूदगी दिल्‍ली में ही रहेगी. सुरक्षा के मद्देनजर तीन दिन तक दिल्‍ली में सभी सरकारी स्‍कूल, कॉलेजों और दफ्तरों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. कई क्षेत्रों में बाजारों को भी बंद कर दिया जाएगा. ट्रैफिक के संबंध में भी भारी पाबंदिया रहेंगी. ऐसे में इसे लेकर दुकानदारों, प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों व रेहड़ी-पटरी लगाने वाले गरीब तबके के बीच भारी कंफ्यूजन की स्थिति है. जी20 मीटिंग के दौरान क्‍या खुला और क्‍या बंद रहेगा? आइये इसे लेकर हम आपको विस्‍तृत जानकारी मुहैया कराते हैं.

सबसे ज्‍यादा पाबंदियां नई दिल्‍ली जिले में लगाई गई हैं. दिल्‍ली पुलिस के नई दिल्‍ली जिले के अंतर्गत आने वाले सभी बाजार इस दौरान पूरी तरह से बंद रखा जाएगा. यहां किसी भी प्रकार की व्‍यवसायिक गतिविधि नहीं होगी. यहां ट्रैफिक मूवमेंट भी सबसे ज्‍यादा प्रभावित रहेगा. दिल्‍ली में स्‍कूल व कॉलेजों के अलावा केवल सरकारी दफ्तर ही नहीं बल्कि जी20 बैठक के दौरान तीन दिन तक प्राइवेट दफ्तरों को भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान बैंक भी बंद रहेंगे.

सभी प्रकार की आवश्यक सेवाओं से जुड़े कामकाज पर कोई रोक नहीं रहेगी. दूध, फल, सब्‍जी की सप्‍लाई जारी रहेगी. अस्‍पताल व कैमिस्‍ट की दुकान भी काम करती रहेंगी. मेट्रो सेवाएं इस दौरान पूरी तरह से चलती रहेगी. हालांकि नई दिल्‍ली जिले के अंतर्गत आने वाले चुनिन्‍दा मेट्रो स्‍टेशनों पर लोगों की एंट्री और निकासी को बंद कर दिया जाएगी.

ये भी पढ़े: हिंदूत्व के रक्षक-सनातन के दोषी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED