Logo
May 9 2024 06:39 AM

एओ सिम्मी चैधरी एवं लाइसेंस इंस्पेक्टरों की मनमानी,जयपुर गोल्डन ट्रांसपोर्ट अग्निकांड के बाद भी इलाके में दी जा रही है अवैध गोदाम,कब्जों, फैक्ट्रियों एवं मैरिज हॉल को अवैध परमिशन

Posted at: Jul 18 , 2023 by Dilersamachar 9609

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के सिविल लाईन जोन के अंतर्गत आने वाले 15 वार्डौं में लाइसेंस इंस्पेक्टरों एवं ए.ओ सिम्मी चौधरी की मनमानी इस कदर चल रही है कि जयपुर गोल्डन ट्रांस्पोर्ट अग्निकांड के बाद भी पूरे इलाके में अवैध गोदाम, अवैध फैक्ट्रियां, अवैध मैरिज होम, तय बाजारियों में अवैध तरीके से चल रही खाने पीने की दुकानें, पटरियों पर दुकानदारों, कबाड़ियों, फेरीवालों का अवैध कब्जा एवं बीच सड़क पर गार्डिनिंग शॉप चल रही है। साथ ही इलाके में अवैध कब्जा भी किया जा रहा है। कमाल की बात ये है कि लगातार इन 15 वार्डों में आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है, इसके बावजूद भी ए.ओ सिम्मी चैधरी के आशीर्वाद से इलाके में तैनात लाइसेंस इंस्पेक्टर अवैध तरीके से तमाम लोगों को अवैध परमिशन दे रहे हैं।

इतना ही नहीं ए.ओ सिम्मी चौधरी एवं 15 वार्डों में तैनात लाइसेंस इंस्पेक्टर की इस करतूत से स्थानीय लोगों का जीवन दाव पर लग गया है। कबाड़ की दुकानों का पूरे इलाके में राज है। इन अवैध कब्जा करने वालों का मन केवल पटरी पर कब्जा करके नहीं भरा तो इन्होंने अधिकारियों के आशीर्वाद से बीच सड़क पर भी अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया। सूत्रों के अनुसार निगम के वार्ड नं. 6 बुराड़ी के इंस्पेक्टर प्रेम चंद पांडे, 7 कादीपुर के इंस्पेक्टर अनुज कुमार, 8 मुकन्दपुर के इंस्पेक्टर अमित कुमार, 9 संतनगर के इंस्पेक्टर राहुल, 10 जरोदा के इंस्पेक्टर अनुज कुमार, 11 तिमारपुर के इंस्पेक्टर संजय कुमार, 12 मल्का गंज के इंस्पेक्टर प्रवीन गुलिया, 13 मुखर्जी नगर के इंस्पेक्टर उमेश कुमार, 14 धीरपुर के इंस्पेक्टर उमेश कुमार, 15 आदर्श नगर के इंस्पेक्टर नीरज, 16 आजादपुर के इंस्पेक्टर प्रवीन गुलिया, 17 भलस्वा के इंस्पेक्टर श्याम सुंदर, 18 जहांगीरपुरी के इंस्पेक्टर संजय कुमार, 19 स्वरूप नगर के इंस्पेक्टर नीरज एवं 20 समय पुर बादली के इंस्पेक्टर रविंदर दहिया पूरे इलाके में अवैध कब्जा करा रहे हैं। इतना ही नहीं इन अवैध कब्जों को कराने में स्थानीय नेताओं ने भी इन अधिकारियों को पूरा सपोर्ट दिया हुआ है। इन इलाकों में अवैध फैक्ट्रियों के कारण लोगों को सांस लेने में भी परेशानी होती है।

मल्का गंज वार्ड के अंतर्गत आने वाले घंटाघर सब्जी मण्डी इलाके में फेरी वाले राहगीर द्वारा रास्ता मांगने पर हाथापाई पर उतर आते हैं। यही नहीं ये फेरी वाले बर्फ खाना चैक से लेकर मल्का गंज रोड, कोल्हापुररोड़, घंटा घर , सब्जी मण्डी मेन रोड़ की बीच सड़क पर फेरी लगाकर पूरा दिन इलाके में जाम लगाए रखते हैं। लेकिन इसका फर्क न लाईसेंस विभाग की ए.ओ सिम्मी चैधरी को पड़ता है और न ही 15 वार्डों में तैनात लाइसेंस इंस्पेक्टरों को। आजादपुर , मुखर्जीनगर , जीटीबी नगर, कादीपुर लगभग सभी वार्डों का हाल यही है।

सूत्रों के अनुसार सभी वार्डों में अवैध उगाही कर दलाल काला पैसा ए.ओ एवं इलाके के इंस्पेक्टरों को पहुंचाते हैं। 

कई बार शिकायत करने के बावजूद वार्ड में तैनात इंस्पेक्टरों एवं ए.ओ सिम्मी को इन शिकायतों का कोई फर्क नहीं पड़ता। दिलेर समाचार ने तहकीकात करते जब इलाके में देखा तो जगह जगह कब्जा करने वालों ने डेरा डाला हुआ था। आपको बता दें कि रोशनारा रोड़ पर ट्रांसपोर्ट एवं गोदाम पर प्रतिबंध लगा हुआ है। उसके बाद भी इस इलाके में अवैध तरीके से ट्रांसपोर्ट के काम चल रहे है साथ ही अवैध गोदाम भी चल रहे है। बीते एक मार्च को मल्का गंज वार्ड के अंतर्गत आने वाले अवैध तरीके से चल रहे जयपुर गोल्डन ट्रांसपोर्ट में भयानक आग लग गई थी। जिसके बाद 3 मंजिला इमारत ढह गई थी।

कमाल की बात ये है इलाके में इतना बड़ा ट्रांस्पोर्ट का काम चल रहा था। उसके बावजूद भी निगम के अधिकारियों को इसकी खबर नहीं थी।

अब देखना होगा की कब सिविल लाइन जोन के अंतर्गत आने वाले निम्नलिखित वार्डों के लाइसेंस अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी। 

ये भी पढ़े: हिमाचल के सलूणी में बादल फटा, 3 गाड़ियां बहीं

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED