Logo
April 27 2024 05:33 AM

Bhandara Hospital Tragedy: नवजातों की मौत पर जताया पीएम मोदी ने दुख, CM उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

Posted at: Jan 9 , 2021 by Dilersamachar 10797

दिलेर समाचार, मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के भंडारा जिले स्थित जिला अस्पताल में लगी आग (Bhandara Hospital Tragedy) के मामले को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है. शनिवार को घटना की जानकारी के संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने स्वास्थ्य मंत्री से बात की है. ठाकरे सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार रात हुए इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताया है. बीती रात हुई इस आगजनी की घटना में 10 नवजातों की मौत हो गई थी.

सीएम उद्धव ठाकरे ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा जिला कलेक्टर और एसपी से बात की. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि डिस्ट्रिक्ट जनरल अस्पातल में लगी आग को लेकर सीएम ठाकरे ने जांच के आदेश दे दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अस्पताल में शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी है.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने इस हादसे में मारे गए बच्चों के माता-पिता को 5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट के जरिए मृतक बच्चों के परिजनों को सांत्वना दी है. पीएम मोदी ने लिखा, महाराष्ट्र के भंडारा में हुई हृदयविदारक घटना में हमने नवजातों का अनमोल जीवन खो दिया. मृतकों के परिजनों को सांत्वना और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. वहीं  गृहमंत्री ने लिखा 'भंडारा जिला अस्पताल में हुई आगजनी की घटना बेहद दुर्भाग्यपूरण है. मैं शब्दों से परे जाकर दुखी हूं, शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. भगवान उन्हें इस दुख की घड़ी का सामना करने की शक्ति दे.'

ये भी पढ़े: सैनिकों को ठंड से बचाने के लिए DRDO ने बनाई खास डिवाइस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED