Logo
April 27 2024 11:28 PM

कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा ड्रग्स केस में गिरफ्तार

Posted at: Sep 28 , 2023 by Dilersamachar 9428

दिलेर समाचार, चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने गुरुवार सुबह-सुबह एक ऑपरेशन में, भुलत्थ विधायक और कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा को चंडीगढ़ में सेक्टर-5 स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों ने कहा कि उन्हें फाजिल्का के जलालाबाद में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS Act, 1985) अधिनियम के तहत दर्ज एक पुराने मामले के सिलसिले में उठाया गया. इस ऑपरेशन के लिए पुलिस अधीक्षक (SP) रैंक के एक अधिकारी के साथ फाजिल्का पुलिस की एक टीम विधायक खैरा के आवास पर पहुंची थी.

गुस्साए सुखपाल सिंह खैरा ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए और राज्य सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया. उन्होंने फेसबुक लाइव में कहा कि उन्हें राजनीतिक हिसाब बराबर करने के लिए परेशान किया जा रहा है. खैरा के फेसबुक लाइव वीडियो में उन्हें पुलिस कर्मियों के साथ बहस करते देखा जा सकता है. वह पुलिस से वारंट दिखाने की मांग कर रहे हैं. वह पुलिस कर्मियों से अपनी पहचान बताने को भी कह रहे हैं, क्योंकि उनमें से कुछ सादे कपड़ों में थे.

वीडियो में एक पुलिस कर्मी खैरा को बताता है कि वह डीएसपी जलालाबाद अच्छरू राम शर्मा हैं. सुखपाल सिंह खैरा उस केस के बारे में पूछते हुए सुने जा सकते हैं, जिसमें उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने आई है. उनके सवाल पर डीएसपी अच्छरू शर्मा को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि यह एनडीपीएस मामला है, जिस पर खैरा कहते हैं कि इस मामले को सुप्रीम कोर्ट पहले ही रद्द कर चुका है. खैरा सुबह-सुबह अपने बेडरूम में घुसने को लेकर पुलिस का विरोध भी करते नजर आ रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने 2015 के एनडीपीएस केस में सुखपाल खैरा को राहत देते हुए कहा था कि पुलिस चाहे तो इस मामले की आगे भी जांच कर सकती है. इसी आधार पर पंजाब पुलिस ने सुखपाल खैरा को गिरफ्तार किया है. फाजिल्का ड्रग्स तस्करी मामले में सेशन जज के आदेश पर 13 अप्रैल 2023 को पंजाब पुलिस के DIG स्वप्न शर्मा के नेतृत्व में एक SIT का गठन हुआ. SIT जांच में सुखपाल सिंह खैरा ड्रग्स तस्करी में शामिल पाए गए. इस मामले में बाकी जो ड्रग्स तस्कर थे उन्हें 10 साल की सजा हो चुकी है. सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि वह कोर्ट का रुख करेंगे और न्याय की गुहार लगाएंगे.

सुखपाल खैरा के बेटे मेहताब खैरा ने न्यूज 18 से बातचीत की. उन्होंने कहा कि 2015 के एनडीपीएस के एक मामले में उनके पिता को आज गिरफ्तार किया गया है. मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और शीर्ष अदालत पहले ही याचिका खारिज कर चुकी है. उसके बावजूद भी आज मेरे पिता को गिरफ्तार किया गया है. पंजाब की वर्तमान सरकार ने बदलाखोरी के चलते मेरे पिता पर एक्शन लिया है. महताब ने राज्य की जनता से अपील की कि उनके पिता ने हमेशा पंजाब की आवाज उठाई है, इसलिए लोग उनका साथ दें.

ये भी पढ़े: हले गोलियों से भूना, फिर चाकू से गोदा, सोनीपत में युवक का मर्डर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED