Logo
May 6 2024 08:46 PM

आज लेंगे 3 राज्‍यों में कांग्रेस के नव निर्वाचित मुख्‍यमंत्री शपथ

Posted at: Dec 17 , 2018 by Dilersamachar 10556

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली। सोमवार को मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान तीनों राज्‍यों में नवनिर्वाचित मुख्‍यमंत्री अपने पद की शपथ लेंगे। मध्‍यप्रदेश में कमलनाथ, छत्‍तीसगढ़ में भूपेश बघेल और राजस्‍थान में अशोक गहलोत विधि-विधान से सीएम पद की शपथ लेकर पदभार ग्रहण करेंगे।

तीनों राज्‍यों में कांग्रेस की सरकार बनी है। तीनों राज्‍यों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे। कांग्रेस सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भी तीनों राज्‍यों में होने वाले इस शपथ-ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

भोपाल में कमलनाथ

मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ सोमवार को जंबूरी मैदान में शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राहुल गांधी से लेकर कांग्रेस और यूपीए महागठबंधन के राजनीतिक दलों के नेताओं ने सहमति दे दी है। शपथ ग्रहण समारोह में कई औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों के भी शामिल होने की संभावना है जिनके नामों का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

15 साल बाद मध्यप्रदेश में सत्ता में लौट रही कांग्रेस सरकार के मुखिया कमलनाथ बनने जा रहे हैं। राज्यपाल आनंदीबन पटेल सोमवार को जंबूरी मैदान में दोपहर डेढ़ बजे कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। शपथ के बाद राज्यपाल जंबूरी मैदान से रवाना हो जाएंगी।

ये भी पढ़े: कोरबा जिला : खदान में जहरीली गैस का रिसाव होने से तीन की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED