Logo
April 29 2024 10:59 AM

दिल्ली में रोज-रोज की हिंसा से परेशान आकर पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट

Posted at: Apr 12 , 2022 by Dilersamachar 9303

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्ली में पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने उसकी हत्या कर दी. उत्तर-पश्चिम दिल्ली के पीतमपुरा में शनिवार को पहले नशीला पदार्थ खिलाने और फिर गला घोंटकर कथित तौर पर पति की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने एक 30 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है. वारदात को अंजाम देने के बाद महिला ने अपने नाबालिग बेटे की मदद से शव को बोरे में भरकर साइकिल पर पार्क में ले जाकर फेंक दिया. आरोपी महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति बेरोजगार था और शराब पीकर उसे प्रताड़ित करता था. आरोपी की पहचान लक्ष्मी देवी के रूप में हुई है, जो अपने पति भरत लाल की हिंसा से तंग आ चुकी थी और इसलिए उसने उसे मारने का फैसला किया. महिला के दो नाबालिग बच्चे हैं.

11 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली थी कि पीतमपुरा में पार्क के प्रवेश द्वार के पास एक व्यक्ति का शव जूट के बोरे में भरा हुआ है. बोरे को बांधने के लिए लोहे के तार का इस्तेमाल किया गया था और पुलिस को पीड़िता के गले पर निशान और मृतक की नाक पर खून के निशान मिले थे. पुलिस स्टेशन मौर्य एन्क्लेव में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 301 और 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और एक जांच शुरू की गई.

पुलिस जांच में पता चला कि मृतक भरत लाल अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ पीतमपुरा में रहता था. जांच के दौरान लक्ष्मी ने पुलिस को बताया कि उसका पति 9 अप्रैल रात करीब 10 बजे से लापता था, जब वह सब्जी खरीदने बाजार गया था. उसने कहा कि वह भरत की तलाश कर रही थी लेकिन वह कहीं नहीं मिला.

महिला लगातार पुलिस से झूठ बोलती रही और अपने बयानों को बदलती रही. उसके बयान में कुछ विसंगतियां सामने आईं, जिससे पुलिस को संदेह हुआ. पुलिस ने बताया कि काफी पूछताछ करने पर उसने अपने पति की हत्या करना स्वीकार कर लिया. लक्ष्मी ने पुलिस को बताया कि उसने और भरत ने पंद्रह साल पहले मध्य प्रदेश के महोबा जिले के अपने पैतृक गांव सिलारपुरा गांव में शादी की थी. उसके अनुसार, भरत बेरोजगार था और शराब का आदी था और उसे बार-बार बुरी तरह पीटता था. पति द्वारा बार-बार दी जाने वाली यातना, दुर्व्यवहार और घरेलू हिंसा से तंग आकर उसने उसे मारने का फैसला किया.

ये भी पढ़े: WhatsApp पर जल्द आ रहे हैं ये तीन फाड़ू फीचर्स, होने वाला है ये बदलाव

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED