Logo
September 27 2020 12:16 PM

सुशांत सिंह के चार बैंक खातों की ईडी कर रही जांच, रिया को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Posted at: Aug 6 , 2020 by Dilersamachar 9119

दिलेर समाचार,नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद उनके पिता द्वारा बिहार पुलिस (Bihar Police) के पास दर्ज करायी गई शिकायत से उत्पन्न धनशोधन मामले (Money Laundering) के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को शुक्रवार को पूछताछ के लिए समन किया है. इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के बैंक अकाउंट को लेकर अहम जानकारी सामने आई है. ई़डी को पता चला है कि सुशांत सिंह के चार अकाउंट्स से जिसमें से अहम खाता कोटक बैंक में था. वहीं दूसरा खाता एचडीएफसी बैंक में था. इसके अलावा एक खाता स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में भी था.

सुशांत के पास दो गाड़ियां थीं जिसमें से एक के लिए उन्होंने बैंक से लोन लिया था. ईडी को मिली जानकारी के मुताबिक रिया चक्रवर्ती के खातों में कोटक और एचडीएफसी बैंक खातों से रुपये ट्रांसफर किये गए थे. ईडी को पता चला है कि मुंबई के बाहरी इलाके पाओनी में सुशांत सिंह का एक छोटा फार्म हाउस भी है. इसके अलावा गोरेगांव में उनका एक अपार्टमेंट भी है. सूत्रों ने बताया है कि रिया और उनके परिवार के पास प्रमुख जगहों पर दो प्रॉपर्टी हैं. ये दोनों ही प्रॉपर्टी हाल में ही खरीदी गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने रिया से इन प्रॉपर्टी के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा है.

कल रिया से पूछताछ करेगी ईडी

बता दें ईडी ने रिया चक्रवर्ती को सात अगस्त को जांच अधिकारी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है. चक्रवर्ती के पेश होने पर उनसे राजपूत के साथ उनकी मित्रता, संभावित व्यापारिक लेनदेन और उनके बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान हुए घटनाक्रमों के बारे में पूछताछ की जाएगी. उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा. यह समन उस धनशोधन मामले से जुड़ा है, जो ईडी ने गत 31 जुलाई को बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया था, जिसमें राजपूत के पिता के के सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

सुशांत के मैनेजर से पूछताछ कर चुकी है सीबीआई

केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुंबई में सुशांत के घर के मैनेजर से बुधवार को इस मामले में पूछताछ की. एजेंसी ने राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंड (सीए) संदीप श्रीधर से तीन अगस्त को पूछताछ की थी. ईडी के जांच के घेरे में राजपूत से जुड़ी कम से कम दो कंपनियां और चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की संलिप्तता वाले वित्तीय लेन-देन हैं. ईडी ने 31 जुलाई को मामला दर्ज किया था. यह मामला बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामजद आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया था, जिसमें चक्रवर्ती, उसका परिवार और छह अन्य शामिल हैं.

सुशांत के पिता ने लगाए थे ये आरोप

पटना में रहने वाले राजपूत के पिता ने पिछले महीने बिहार पुलिस में चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी के लिए शिकायत दर्ज कराई थी. सिंह ने राजपूत की कथित प्रेमिका चक्रवर्ती पर आरोप लगाया है कि उसने मई 2019 में अपने करियर को आगे बढ़ाने के इरादे से उनके बेटे से दोस्ती की थी. सिंह साथ ही यह भी चाहते हैं कि पुलिस इस बात की जांच करे कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये किसे ट्रांसफर किये गए.

ये भी पढ़े: SSR Death Mystery : बिहार पुलिस ने सुशांत को लेकर किया एक और खुलासा, रिया से परेशान...


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED