Logo
December 10 2022 03:33 AM

Farmers Protest Delhi: बुराड़ी में धरने पर बैठे किसानों ने निरंकारी समागम मैदान का नाम बदला

Posted at: Dec 29 , 2020 by Dilersamachar 9400

दिलेर समाचार, दिल्ली. कृषि कानूनों (Agricultural laws) के विरोध में बुरारी में धरना दे रहे किसानों ने निरंकारी समागम मैदान (Nirankari Samagam Maidan) का नाम बदलकर 'किसानपुरा' (Kisanpura) कर दिया है. किसानों (Farmers) ने बड़े- बेड़े बैनरों में धरना स्थल का नाम 'किसानपुरा' लिखा है. एक किसान का कहना है, "हम पिछले 33 दिनों से विरोध कर रहे हैं. यहां पर इतनी संख्या में किसान पहुंचे हैं कि यह मैदान एक गांव जैसा हो गया है. इसलिए हमने इसका नाम बदलकर 'किसानपुरा' कर दिया है.

हरियाणा और पंजाब के किसान सिंघु बार्डर पर और कुछ किसान बुराड़ी में निरंकारी समागम मैदान में 33 दिन से धरना दे रहे हैं. किसान लगातार मोदी सरकार से तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के किसान भी गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं. इन किसानों की मांग भी पंजाब के किसानों की तरह ही है. वहीं कल यानी कि 29 दिसंबर को सरकार और किसान नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल के बीच बातचीत होनी है, जिसमें कल कोई हल निकलने की उम्मीद नजर आ रही है.

इस मामले में राजनीति भी जमकर हो रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीनों कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार को खुली बहस की चुनौती दी है. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र का कोई भी मंत्री नेता हमारे किसान नेताओं के साथ आकर बहस कर ले, जिसमें देश के सामने तीनों नए कृषि कानूनों की हकीकत आ जाएगी.

ये भी पढ़े: पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बैठक में जमकर हंगामा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED