Logo
May 18 2024 10:56 AM

लक्षद्वीप के लिए फिल्ममेकर्स छोड़ देंगे मालदीव!

Posted at: Jan 11 , 2024 by Dilersamachar 9058

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. मालदीव की एक मंत्री के भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान के बाद दोनों देशों के बीच तनाव है. पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद उनकी शेयर की गईं तस्वीरों पर मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं, जिसके बाद ये विवाद शुरू हुआ. फिर दो अन्य मंत्रियों ने पीएम मोदी के विरोध में टिप्पणी की. इस बढ़ते विवाद के बीच फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज यानी FWICE ने सभी फिल्मकारों और निर्माताओं से मालदीव को बॉयकॉट करने की अपील की है.

बॉलीवुड सेलेब्स और फिल्म मेकर्स के फेवरेट लोकेशन्स में से एक मालदीव में क्या अब फिल्मों की शूटिंग नहीं होगी? ये सवाल पिछले कई दिनों से लोगों के जहन में चल रहा है. अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज यानी FWICE ने भी एक प्रेस रिलीज जारी कर मालदीव में शूटिंग न करने की मेकर्स के अपील कर डाली है. इसके साथ उन्होंने एक सलाह भी दी है.

FWICE ने प्रेस रिलीज जारी कर लिखा कि विश्वस्तर पर सम्मानित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर मालदीव के नेताओं ने जो अपमानजनक टिप्पणी की है, उसके विरोध में FWICE ने मालदीव का बॉयकॉट करने का फैसला लिया है. प्रेस रिलीज में मालदीव के तीन मंत्रिया की ओर से अपमानजनक बयान के बारे में बताते हुए लिखा गया है, ‘मालदीव के 3 मंत्रियों की ओर से अपमानजनक बयान पर भारत और मालदीव के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए, मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स, टेक्नीशियन और आर्टिस्ट्स का सबसे पुराना और सबसे बड़ा निकाय FWICE विश्वस्टर पर सम्मानित पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर मालदीव के मंत्रियों के गैर-जिम्मेदाराना और गलत टिप्पणी की निंदा करता है.’

रिलीज में आगे कहा गया है कि राष्ट्र और इसकी व्यापक संस्कृति के साथ एकजुटता दिखाते हुए, FWICE ने फैसला किया है कि मालदीव और वहां के शूटिंग लोकेशन का बहिष्कार किया जाए. इसके बजाय, FWICE अपने मेंबर्स से अपील करता है कि भारत में ऐसी ही किसी दूसरी जगह पर शूटिंग करें और भारत में पर्यटन के विकास में योगदान दें.

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप दौरे के दौरान वहां के टूरिजम को प्रमोट किया तो गूगल पर लक्षद्वीप को लेकर सर्च बढ़े. इसके बाद, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लक्षद्वीप की तस्वीरें शेयर करनी शुरू कर दीं और ये बात होने लगी कि जब हमारे ही देश में इतनी खूबसूरत जगह है तो छुट्टियां बिताने और कहीं जाने की क्या जरूरत है. इसके बाद मालदीव के दो मंत्रियों ने विरोध में टिप्पणी की. इसके बाद ये विवाद इतना बढ़ता चला गया कि मुइज्जू सरकार में मंत्री मरियम शिउना ने आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिसकी आलोचना के बाद उन्हें अपनी ट्वीट डिलीट करना पड़ा. इसके अलावा, मालदीव के दो और नेता मालशा शरीफ और महजूम माजिद ने भी पीएम मोदी ने लक्षद्वीप को लेकर जो तस्वीरें शेयर की थीं, उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. सीनेट के मेंबर जाहिर रमीज ने भी ऐसी ही अपमानजनक टिप्पणी की.

ये भी पढ़े: अंगीठी जलाकर सोना पड़ा भारी, दिल्ली में 6 लोगों की हुई मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED