Logo
May 7 2024 01:42 PM

ED की गिरफ्त में झारखंड का धनकुबेर चीफ इंजीनियर

Posted at: Feb 24 , 2023 by Dilersamachar 9255

दिलेर समाचार, दिल्ली. केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गुरुवार की सुबह तड़के ही औपचारिक तौर पर झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग में मुख्य अभियंता के पद पर कार्यरत वीरेन्द्र राम को गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद इस गिरफ्तारी की सूचना उनके परिजनों को भी ईडी द्वारा दे दी गई. गुरुवार दोपहर को ईडी द्वारा रांची स्थित विशेष कोर्ट में पेश किया गया. ये गिरफ्तारी मनी लांड्रिंग एक्ट (PMLA Act) के तहत की गई है लेकिन वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद अब कई अन्य आरोपियों की दिल की धड़कन बढ़ने लगी है.

पिछले दो दिनों पहले जांच एजेंसी ईडी की रांची जोन के द्वारा राजधानी दिल्ली, हरियाणा, बिहार, झारखण्ड के करीब 24 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था. ये सर्च ऑपरेशन आरोपी वीरेंद्र राम सहित कई अन्य आरोपियों के खिलाफ किया गया था. इसी सर्च के दौरान झारखंड वाले आवास में जांच एजेंसी के तफ्तीश कर्ताओं के हाथों एक ऐसी डायरी हाथ लगी है जिसमें वीरेन्द्र राम के द्वारा कई नेताओं, मंत्री और ब्यूरोक्रेट के नाम और उसके साथ हुए कई संदिग्ध लेनदेन के बारे में लिखा गया ब्योरा है . जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक ये आरोपी वीरेन्द्र राम का ” कट मनी डिटेल्स वाली डायरी ” है.

कहा जा रहा है कि उस डायरी में लाखों-करोड़ों की डील के बारे में लिखा गया हिसाब है और इसके साथ ही कई स्थानों पर कोडवर्ड में भी काफी बातों को लिखा गया है, जिसे जानना बेहद महत्वपूर्ण है. हालांकि ये भी स्पष्ट है की इस मामले में जैसे-जैसे तफ्तीश का दायरा आगे बढ़ेगा झारखंड के कई नेताओं और भ्रष्ट अधिकारियों की दिल की धड़कन बढ़ने वाली है .

ये भी पढ़े: एक्सप्रेसवे के बाद अब ट्रेन पहुंचाएगी 2 घंटे में दिल्ली से जयपुर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED