Logo
May 17 2024 10:53 AM

कपिल सिब्बल का सोनिया गांधी पर हमला, बोले-हटे गांधी परिवार, दूसरे नेता को मौका दें

Posted at: Mar 15 , 2022 by Dilersamachar 9264

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. पांच राज्यों में करारी हार, नेतृत्व परिवर्तन की मांग, कांग्रेस (Congress) से नेताओं का पलायन सहित कई ऐसे मुद्दे हैं जिनपर कांग्रेस के पुराने नेताओं का दर्द छलक रहा है. लगभग 130 साल के इतिहास में कांग्रेस का अब से ज्यादा पतन संभवतः कभी नहीं हुआ था. इस पतन से कांग्रेस के पुराने नेता बेहद चिंतित हैं और नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर रहे हैं. दिग्गज कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) भी इसमें शामिल हैं. कांग्रेस में सुधार की मांग करने वाले ग्रुप 23 के नेताओं में कपिल सिब्बल पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने खुलकर सोनिया गांधी से पद छोड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि अब गांधी परिवार को कांग्रेस नेतृत्व का भार छोड़ देना चाहिए और किसी दूसरे नेता को इसका दायित्व दे देना चाहिए.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि पार्टी नेतृत्व कोयल की धरती (यानी उन्हें लगता है कि सब कुछ ठीक है. वास्तविकता से उनका वास्ता नहीं होना) में जी रही हैं. 8 सालों से पार्टी के लगातार पतन के बावजूद भी वह नहीं चेत रहे हैं तो यह कांग्रेस के लिए दुर्भाग्य की बात है. गौरतलब है कि 2020 में कांग्रेस में सुधार की मांग के साथ ग्रुप 23 नेताओं की एक टोली बनी थी. अब इस ग्रुप के नेता खुलकर नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इन सभी मुद्दों पर कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) का दर्द छलक गया है. हालांकि उनका कोई सुनने वाला नहीं है.

कपिल सिब्बल कहते हैं, कुछ लोग कांग्रेस के अंदर के आदमी हैं, कुछ लोग कांग्रेस के बाहर के आदमी हैं. लेकिन असली कांग्रेस और सबकी कांग्रेस के लिए कांग्रेस के बाहर के आदमी को सुनना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जिस तरह पतन हो रहा है, वह मुझसे देखा नहीं जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं अंतिम सांस तक सबकी कांग्रेस के लिए संघर्ष करता रहूंगा. सिब्बल ने कहा, सबकी कांग्रेस का मतलब सिर्फ  साथ ही नहीं होना है, बल्कि भारत में उन सभी लोगों को एक साथ लाना है जो बीजेपी को नहीं चाहते हैं. हमें ऐसा दृष्टिकोण अपनाना होगा जिसमें परिवर्तन की सभी ताकतें, जो इस देश में सभी संस्थानों के इस निरंकुश कब्जे के खिलाफ हैं, को एक साथ आने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी हुईं, शरद पवार हुए, ये सब कांग्रेसी थे लेकिन सभी दूर चले गए हैं. हमें इन सबको साथ लाना है.

ये भी पढ़े: दिल्ली के उस्मानपुर में कूड़े के गोदाम में लगी भीषण आग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED