Logo
April 27 2024 08:53 AM

लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले की सुनवाई आज

Posted at: Dec 18 , 2020 by Dilersamachar 10291

दिलेर समाचार, रांची. चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले में जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जेल मैनुअल (Jail Manual) के उल्लंघन में मामले में आज झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई होनी है. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार से इस मामले में जवाब दाखिल करने को कहा था. आज की सुनवाई में अब देखना होगा कि सरकार की ओर से दाखिल जवाब को देखने के बाद कोर्ट क्या आदेश जारी करता है.

बता दें कि झारखंड हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी कि रिम्स के केली बंगले और पेइंग वार्ड में इलाज के दौरान लालू प्रसाद किन-किन लोगों से मिले. क्या ये लोग लालू प्रसाद यादव से मिल सकते थे या नहीं. क्या इस दौरान जेल मैनुअल का उल्लंघन हुआ है या नहीं. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी और मीडिया की ओर से कई बार आरोप लगाया गया है कि लालू यादव रिम्स में भर्ती जरूर हैं लेकिन वह लगातार जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं.

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान सीबीआई ने भी इस मामले को कोर्ट के सामने रखा था. इसके बाद कोर्ट ने इस पूरे मामले पर राज्य सरकार से जवाब मांगा था. इससे पहले राज्य सरकार की ओर से दिए गए जवाब पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए पुनः विस्तृत और बिन्दुवार जवाब पेश करने को कहा था. इस मामले में अब राज्य सरकार की ओर से कोर्ट में जवाब दाखिल कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: Today's Weather Update: सर्द हवाओं से कांपी दिल्ली, ऑरेंज अलर्ट जारी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED