Logo
April 23 2024 09:57 PM

लोकसभा चुनाव: मार्च के पहले हफ्ते में आ सकती है भाजपा की पहली लिस्ट

Posted at: Feb 23 , 2024 by Dilersamachar 9421

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बीजेपी मार्च के पहले हफ्ते में प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. इसमें 100 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल होने की उम्‍मीद है. पहली सूची में ज्यादातर वे सीटें होंगी, जिनमें भाजपा 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में हार गई थी. इसमें उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटें भी शामिल हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के कई प्रत्‍याशी काफी कम वोटों से हार गए थे तो गई उम्‍मीदवार दूसरे स्‍थान पर भी रहे थे. ऐसे में ये सीटें बीजेपी के लिए प्राथमिकता पर हैं. भाजपा इन सीटों पर प्रत्‍याशियों की पहले घोषणा कर उन्‍हें जनता तक पहुंचने के लिए पर्याप्‍त मौका देना चाहती है, ताकि कोई कोर कसर न रहे.

सूत्र बताते हैं कि भाजपा मार्च के पहले हफ़्ते में लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पहली सूची जारी कर सकती है. भाजपा की पहली लिस्‍ट में करीब 100 उम्मीदवारों के नाम होने की भी बात कही जा रही है. उत्‍तर प्रदेश बीजेपी के लिए फोकस स्‍टेट है. इसके अलावा तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पंजाब, जम्मू कश्मीर, ओडिशा और महाराष्ट्र की हारी हुई सीटें शामिल हैं. बीजेपी प्रत्‍याशी इन प्रदेशों की कई लोकसभा सीटों पर काफी कम अंतर से हारे थे. इसके अलावा कई सीटों पर वे दूसरे नंबर पर थे एवं जीत और हार में काफी अंतर रहा था.

भाजपा लोकसभा चुनाव में पूरी शक्ति और क्षमता के साथ जा रही है. बीजेपी के चुनाव रणनीतिकारों का फोकस देशभर की उन 160 लोकसभा की सीटों पर है, जहां बीजेपी चुनाव हार गई थी या पार्टी दूसरे नंबर पर रही थी या फिर जीता मार्जिन काफी कम था. इन सीटों पर भाजपा प्रत्‍याशियों ने प्रतिद्वंद्वी उम्‍मीदवारों को कड़ी टक्‍कर दी थी. सूत्र बताते हैं कि भाजपा ने लोकसभा की ऐसी करीब 160 सीट पहले से ही चयनित कर रखी है, जिनमें या तो भाजपा जीत नहीं पाई थी या फिर बहुत कम मार्जिन से चुनाव जीती थी. इसलिए भाजपा ने करीब 1 साल पहले ही कलस्टर प्रभारी तैनात कर उन सीटों पर काम कर रही है.

ये भी पढ़े: 13 मार्च के बाद होगा लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED