Logo
December 6 2022 03:45 AM

हरे निशान के साथ हुई बाजार की शुरूआत, निफ्टी फिर 16 हजार के पार

Posted at: Jul 15 , 2022 by Dilersamachar 9133

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने दबाव के बावजूद शुक्रवार को शुरुआती बढ़त बना ली और सेंसेक्‍स-निफ्टी तेजी के साथ खुले. निवेशकों ने आज सुबह पॉजिटिव अप्रोच दिखाया और खरीदारी पर जोर दिया. हालांकि, इस सप्‍ताह कई बार ऐसा हुआ है जब बाजार बढ़त पर खुलने के बाद नुकसान के साथ बंद हुआ.

सेंसेक्‍स आज सुबह 222 अंकों की तेजी के साथ 53,638 पर खुला और कारोबार शुरू किया, जबकि निफ्टी 72 अंकों के उछाल के साथ 16,011 पर पहुंच गया. बाजार में शुरुआती बढ़त देखकर निवेशकों में जोश भर गया और उन्‍होंने लगातार खरीदारी पर जोर दिया, जिससे सुबह 9.25 बजे सेंसेक्‍स 300 अंकों की तेजी के साथ 53,717 पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 88 अंक चढ़कर 16,030 पर कारोबार करने लगा.

निवेशकों ने आज सुबह से ही HUL, Bharti Airtel, Tata Motors, SBI, IndusInd Bank, Bajaj Finance, L&T, Kotak Bank, Axis Bank, Infosys और Tech M जैसी कंपनियों पर जोर दिया और लगातार खरीदारी से इन कंपनियों के स्‍टॉक्‍स टॉप गेनर की सूची में शामिल हो गए.

दूसरी ओर, HCL Technologies, JSW Steel, Eicher Motors, M&M, Hindalco Industries और Tata Steel के स्‍टॉक्‍स में बिकवाली दिख रही है. मुनाफावसूली की वजह से इन कंपनियों के स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए. आज के कारोबार में बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी 0.5 फीसदी का उछाल दिख रहा है.

ये भी पढ़े: शादी शुदा मर्दों से नहीं है सारा अली खान को प्रॉब्लम, चाहती हैं अमीर पति

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED