Logo
April 27 2024 05:34 PM

मुंबई: पकड़ी गई 1000 करोड़ रुपये की 191 किलो ड्रग्स

Posted at: Aug 10 , 2020 by Dilersamachar 9391

दिलेर समाचार, मुंबई. मुंबई में ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है. बताया जाता है कि अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इस 191 किलोग्राम हेरोइन की कीमत एक हज़ार करोड़ रुपये है. अधिकारियों ने बताया कि नवी मुंबई स्थित नवा सेवा पोर्ट पर पकड़ी गई हेरोइन की ये खेप अफगानिस्तान (Afghanistan) से पाकिस्तान होते हुए समुद्र के रास्ते मुंबई के पोर्ट पर पहुंचा था. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) और कस्टम विभाग ने जॉइंट ऑपरेशन में ये खेप जब्त की है. अब तक इस सिलसिले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ड्रग्स को आयुर्वेदिक दवा बताया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तस्करों ने ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छुपाकर रखा था. इस पाइप पर इस तरह से पेंट किया गया था कि ये बांस के टुकड़े दिख रहे थे. तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बताया. इस मामले में ड्रग्स के इंपोर्ट के डटक्यूमेंट्स तैयार करने वाले दो कस्टम हाउस के एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी की बात भी की जा रही है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, दिल्ली के एक फाइनेंसर को भी गिरफ्तार किया गया है. इसे मुंबई लाने की तैयारी चल रही है.

न्यायिक हिरासत में

राजस्व विभाग ने बताया कि इस सिलसिले में गिरफ्तार 2 लोगों को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें  14 दिनों की न्यायिक हिरास में भेज दिया गया है. ये सारे ड्रग्स कई कंटेनर में छिपाकर लाए गए थे. कंटेनर के मालिक से भी पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़े: मीटिंग के दौरान डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा के नाक से निकला खून, मचा हड़कंप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED