Logo
May 8 2024 05:01 AM

न अपर्णा यादव और ना ही रीता जोशी के बेटे को टिकट

Posted at: Feb 2 , 2022 by Dilersamachar 9241

दिलेर समाचार, लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Assembly elections 2022) से पहले लखनऊ (Lucknow News) की जिस हाई प्रोफाइल सीट पर सबकी नजर थी, वहां से भारतीय जनता पार्टी ने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने मंगलवार शाम को लखनऊ की सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में उम्मीद की जा रही थी कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) या फिर भाजपा की सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) के बेटे मयंक जोशी का नाम होगा, मगर ऐसा नहीं हुआ. भाजपा ने लंबी चर्चा के बाद लखनऊ की सभी नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की, जिस सूची में दोनों के नाम नहीं थे.

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की नई लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नाम हैं. इसमें सबसे अहम योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh), रीता बहुगुना के बेटे मयंक जोशी और अपर्णा यादव का नाम न होना है. बीजेपी ने स्वाति सिंह का टिकट काट दिया है. उनकी जगह सरोजनी नगर सीट से ईडी के पूर्व डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. राजेश्वर सिंह ने सोमवार को ही बीजेपी की सदस्यता ली थी. राज्य की महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह और उनके पति दयाशंकर सिंह दोनों की निगाहें सरोजनी नगर विधानसभा सीट पर थीं.

उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल लखनऊ कैंट सीट से राज्य मंत्री बृजेश पाठक को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट से अपर्णा यादव और मयंक जोशी दोनों टिकट पाने की उम्मीद कर रहे थे. यह पार्टी के लिए सुरक्षित सीट मानी जाती है. लखनऊ कैंट सीट से सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे के लिए टिकट मांग रही थीं. बता दें कि लखनऊ की नौ विधानसभा सीटों में से आठ पर भाजपा ने पिछले चुनाव में जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़े: सपा प्रत्याशी गुलशन यादव ने दीं राजा भैया को गालियां!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED