Logo
April 28 2024 06:07 AM

दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रहेगा नाइट कर्फ्यू

Posted at: Dec 31 , 2020 by Dilersamachar 9528

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. देश-दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है. इस बीच नया साल 2021 (Happy New Year 2021) भी दस्‍तक दे रहा है. हालांकि इस बार इसका जश्‍न पहले जैसे नहीं रहेगा. कई राज्‍यों अपने यहां नए साल के जश्‍न को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं. इस बीच दिल्‍ली में भी रात को कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) लगाने का निर्णय लिया गया है. दिल्‍ली में यह नाइट कर्फ्यू 31‍ दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. साथ ही नए साल के जश्‍न समारोह पर बैन लगाया गया है.

राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का यह फैसला दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने लिया है. यह फैसला नए साल पर होने वाले समारोह और जश्‍न में भीड़ उमड़ने और कोविड नियमों की अनदेखी की आशंकाओं को देखते हुए लिया गया है. हालांकि अंतरराज्‍यीय यातायात पर नाइट कर्फ्यू लागू नहीं होगा.

डीडीएमए की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि किसी भी सार्वजनिक स्‍थानों पर 5 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे. राजधानी में नए साल के जश्‍न को लेकर कोई भी समारोह आयोजित नहीं होगा. साथ ही नाइट कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक स्‍थानों पर लोगों के निकलने की पूर्ण पाबंदी रहेगी.

ये भी पढ़े: कल से Fastag, UPI, Mutual fund समेत बदल जाएंगे ये 10 नियम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED