Logo
May 3 2024 06:58 AM

PAK vs ZIM: फखर जमां के हाथों सर विव रिचर्ड्स का 'यह बड़ा रिकॉर्ड' शायद ही बचे

Posted at: Jul 22 , 2018 by Dilersamachar 9787

दिलेर समाचार, पाकिस्तानी लेफ्टी बल्लेबाज फखर जमां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की नई सनसनी के रूप में उभर कर सामने आए हैं. भले ही  उनकी उम्र 28 साल हो चली हो और उन्हें पाकिस्तान के लिए अभी भी पहला टेस्ट मैच खेलना बाकी हो, लेकिन फखर जमां ने अपने छोटे से ही करियर में ऐसे बड़े कारनामे कर डाले हैं, जो दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों को हैरान कर रहे हैं.

\

वीरवार को बुलवायो में खेले गए मुकाबले में फखर जमां न केवल पाकिस्तानी क्रिकेट इतिहास में वनडे में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने बल्कि उन्होंने  उन्होंने साथी ओपनर इमाम उल हक के साथ मिलकर पाकिस्तान के लिए  पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाने का भी कारनामा कर दिखाया. फखर जमां और इमाम ने मिलकर पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाई. 

 

यह फखर जमां और इमाम उल हक के 113 रन का ही असर था कि पाकिस्तान ने वनडे इतिहास में 1 विकेट पर 399 रन बनाकर अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया. बहरहाल इस शानदार दोहरे शतक से फखर जमां अब उस रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर खड़े हैं, जो वनडे क्रिकेट के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक गिने जाने वाले सर विव रिचर्ड्स के नाम पर दर्ज है. और जिस तरह से फखर का बल्ला आग उगल रहा, वह यह कारनामा कर सकते हैं. यह रिकॉर्ड है वनडे इतिहास में सबसे तेज एक हजार रन बनाने का. फखर जमां अभी तक 17 मैचों में 75.38 के औसत और 4 शतकों से 980 रन जमा कर चुके हैं. और वह नया इतिहास रचने की एकदम कगार पर हैं.QA

ये भी पढ़े: डेविड वॉर्नर की प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी, बैन के बाद खेला पहला मैच

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED