Logo
May 2 2024 11:21 PM

महादेव बेटिंग ऐप केस में सौरभ चंद्राकर का राइट हैंड रवि उप्पल दुबई में गिरफ्तार

Posted at: Dec 13 , 2023 by Dilersamachar 9335

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। महादेव बेटिंग ऐप मामले में भारतीय जांच एजेंसी को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. महादेव बेटिंग ऐप केस में सौरभ चंद्राकर का राइट हैंड रवि उप्पल दुबई में गिरफ्तार हो गया है और अब उसे भारत लाने की तैयारी की जा रही है. रवि उप्पल वही शख्स है, जिसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी था. इस गिरफ्तारी के बाद अब भारतीय जांच एजेंसी मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर के काफी करीब पहुंच चुकी है.

सूत्रों के मुताबिक, महादेव बेटिंग ऐप का मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर की लोकेशन भी UAE में मिली है और अब उसे पकड़ने की कोशिशें तेज हो गई हैं. बता दें कि रवि उप्पल पर ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए ऐप बनाने का आरोप है. रवि उप्पल की जांच छत्तीसगढ़ पुलिस और मुंबई पुलिस के अलावा कथित अवैध सट्टेबाजी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा की जा रही है.

दरअसल, भारत में छत्तीसगढ़ समेत कई अलग-अलग राज्यों के बड़े शहरों में महादेव बेटिंग ऐप के करीब 30 कॉल सेंटर खोले गए थे. इन कॉल सेंटर को बाकायदा एक चेन बनाकर बेहद शातिर तरीके से चलाया जा रहा था. सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के दो बेहद करीबी अनिल दम्मानी और सुनील दम्मानी की मदद से हिंदुस्तान में ऑपरेट कर रहा था.

दरअसल, महादेव बेटिंग ऐप में रवि उप्पल न केवल सौरभ चंद्राकर का राइट हैंड है, बल्कि पार्टनर भी है. पूरे देश भर में इसके 1200 ब्रांच हैं और दावा किया जा रहा है कि हर महीने दोनों आरोपी की कमाई 90 करोड़ है. कहा जा रहा है कि महादेव ऐप को प्रमोट करने के लिए कई बड़े बिजनेसमैन और बॉलीवुड स्टार्स इनके संपर्क में थे. आरोपी रवि उप्पल महादेव ऐप का पूरा हवाला का काम संभालता था. भारत में किसको कितने पैसे देने हैं, वो रवि उप्पल ही हवाला के जरिए पैसे भेजता था. सौरव चंद्राकर और रवि उप्पल दोनों के रिश्ते अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के साथ है. तभी लॉरेंस बिश्नोई की धमकी के बाद सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने लॉरेंस को ही दाऊद के नाम के धमकी दे दी थी, जिसके बाद लॉरेंस डर भी गया था.

दरअसल, इसी साल फरवरी महीने में दुबई में महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी थी, जिसमें चार्टर्ड प्लेन से तकरीबन 17 बॉलीवुड हस्तियों को बुलाया गया था, जहां पर उनका स्टेज परफॉर्मेंस भी था. आरोप है कि इस परफॉर्मेंस के बदले में तमाम कलाकारों को हवाला के जरिए उन्हें परफॉर्मेंस के बदले करोड़ों रुपए दिया गया. साथ ही रणबीर कपूर पर आरोप है कि उन्होंने महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप की एक सपोर्टिंग ऐप को प्रमोट किया था. यही वजह है कि उन तमाम कलाकारों को, जो वहां परफॉर्मेंस में शामिल थे, जांच के दायरे में शामिल किया है.

ये भी पढ़े: पर्सनल असिस्टेंट की तरह काम करेगा गूगल का नया AI ऐप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED